×

पुलिस की जीप ने युवक को रौंदा, मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर किया हंगामा

कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित सैयद नगर अति संवेदनशील इलाके में आता है । सैयद नगर में रहने वाला रजत वर्मा मंगलवार रात लगभग 2 बजे अपने घर के बाहर चबूतरे पर बैठा था । तभी वहां से कल्याणपुर थाने की जीप तेज रफ्तार में निकली और पान मसाले की गुमटी को तोड़ते हुए चबूतरे पर चढ़ गई और रजत को कुचलते हुए बिजली के खंभे से टकरा गई ।

SK Gautam
Published on: 5 Jun 2019 9:58 AM GMT
पुलिस की जीप ने युवक को रौंदा, मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर किया हंगामा
X

कानपुर: मंगलवार देर रात नशे में धुत दरोगा ने एक युवक को जीप से रौंद दिया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई है वहीं जीप में सवार सभी पुलिस कर्मी मौके से फरार हो गए । कुछ देर बाद बड़ी संख्या में पहुंची फोर्स ने युवक को उठाकर मर्चुरी में रखवा दिया । इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने पुलिस की जीप पर पथराव कर दिया । हंगामा बढ़ता देख मौके पर पहुंचे एसएसपी और एसपी वेस्ट को भी विरोध का सामना करना पड़ा । स्थानीय लोगो ने पुलिस की जीप में आग लगाने का प्रयास किया ।

कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित सैयद नगर अति संवेदनशील इलाके में आता है । सैयद नगर में रहने वाला रजत वर्मा मंगलवार रात लगभग 2 बजे अपने घर के बाहर चबूतरे पर बैठा था । तभी वहां से कल्याणपुर थाने की जीप तेज रफ्तार में निकली और पान मसाले की गुमटी को तोड़ते हुए चबूतरे पर चढ़ गई और रजत को कुचलते हुए बिजली के खंभे से टकरा गई । इस हादसे के बाद जीप में सवार पुलिस कर्मी भाग गए । हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई ।

ये भी देखें : दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया

मृतक रजत वर्मा (28) की सैयद नगर बाजार में टेलीकॉम की शॉप थी । मृतक रजत वर्मा के परिजनों का कहना है कि पुलिस की जीप एक जयवीर नाम का दरोगा चला रहा था । जीप में पीछे की तरफ तीन सिपाही बैठे थे, जीप में सवार सभी पुलिस कर्मी नशे की हालत में थे । जीप इतनी रफ्तार में थी कि वो रजत को कुचलते हुए निकल गई और बिजली के खंभे से टकरा गई ।

लगभग पंद्रह मिनट बाद कई थानों के फोर्स घटना स्थाल पर पहुंच गयी । पुलिस ने रजत को हैलट अस्पताल में भर्ती कराने की बात कह कर उसे वहां से ले गई । जब हैलट के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया तो उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । लेकिन जैसे ही रजत के मौत की खबर उसके मोहल्ले पहुंची तो वहां हंगामा शुरू हो गया । देखते ही देखते वहां बवाल शुरू हो गया ,मौके पर पहुंचे एसएसपी और एसपी वेस्ट ने स्थानीय लोगों को समझाकर कर शांत कराया ।

ये भी देखें : अखिलेश यादव का गठबंधन पर बयान, कहा-मायावती के लिए अब भी मन में सम्मान

एसएसपी अनंत कुमार तिवारी के मुताबिक एक दरोगा जी रात के वक्त गार्डो के साथ गस्त कर रहे थे । इसी दौरान रास्ते मे उनसे हादसा हुआ जिसमें एक रजत वर्मा नाम के युवक की मौत हो गई है । दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है और साथ जितने भी गार्ड थे उन्हें बर्खास्त किया गया है । सभी के खिलाफ विधिक कार्यवाई की जा रही है, नशे में होने की जो बात कही जा रही है तो उनका मेडिकल भी कराया जा रहा है ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story