×

लॉकडाउन में सख्ती के लिए पुलिस ने किया मार्च तो मच गई भगदड़

जिला प्रशासन किसी प्रकार की ठील देने के मूड में नही है। शनिवार को जिलाधिकारी ने स्पष्ट कर दिया था कि आवश्यक वस्तुओं की जो दुकानें पूर्व में खुल रही थीं उसके अलावां किसी भी अन्य दुकान को खोलने की अनुमति नही दी गई है। 

राम केवी
Published on: 26 April 2020 1:32 PM GMT
लॉकडाउन में सख्ती के लिए पुलिस ने किया मार्च तो मच गई भगदड़
X

अंबेडकर नगर। लाॅकडाउन का अनुपालन करवाने तथा रमजान माह की शुरूआत होने पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में जिला मुख्यालय के अलावां शहजादपुर कस्बे तथा टाण्डा में मार्च किया गया।

रविवार को दोपहर में जब बड़ी संख्या में पुलिस की गाड़ियां जिला मुख्यालय पर पटेल नगर तिराहे से बस स्टेशन की तरफ बढ़ी तो एक बार लोग किसी अनहोनी की आशंका से सहम गये लेकिन थोड़ी ही देर में असलियत सामने आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

पुलिस का काफिला बस स्टेशन होते हुए पुराने तहसील तिराहे पर पंहुचा, जहां से वह शहजादपुर की तरफ मुड़ गया। मार्च में क्षेत्राधिकारी धर्मेन्द्र सचान, प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह, टीएसआई सुधांशू वर्मा के अलावां अकबरपुर कस्बा तथा शहजादपुर के चैकी प्रभारी के अलावां बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

भारी पुलिस बल देख भागने लगे लोग

भारी पुलिस बल को देख सड़क पर निकले लोग गलियों में भाग निकले। जरूरी सामानों की जो दुकानें खुली भी थीं वे दुकानदार दुकान छोड़ कर भाग निकले। जिला मुख्यालय पर फ्लैग मार्च किये जाने के बाद पुलिस अमला टाण्डा पंहुचा जहां उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक, क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर समेत अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में नगर की विभिन्न गलियों में मार्च किया गया।

इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से लाॅक डाउन का पालन करने की अपील की तथा कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए स्वतः सामने आकर जांच में सहयोग का आहवान किया गया। उल्लेखनीय है कि जिले में अभी तक कोरोना का कोई भी मरीज न मिलने के कारण पूरा जिला सुरक्षित जोन में है।

इसको देखते हुए जिला प्रशासन किसी प्रकार की ठील देने के मूड में नही है। शनिवार को जिलाधिकारी ने स्पष्ट कर दिया था कि आवश्यक वस्तुओं की जो दुकानें पूर्व में खुल रही थीं उसके अलावां किसी भी अन्य दुकान को खोलने की अनुमति नही दी गई है।

अम्बेडकरनगर से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

राम केवी

राम केवी

Next Story