×

Muzaffarnagar News: जिले के अति संवेदनशील इलाकों में पुलिस, RAF ने किया फ्लैग मार्च

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद में मंगलवार को लोकल पुलिस के साथ मिलकर मेरठ की आरएएफ 108 बटालियन के द्वारा नगर के अति संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया।

Amit Kaliyan
Published on: 10 Jan 2023 3:32 PM GMT
Police, RAF conducted flag march in sensitive areas of Muzaffarnagar district
X

मुजफ्फरनगर: जिले के अति संवेदनशील इलाकों में पुलिस, RAF ने किया फ्लैग मार्च

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में मंगलवार को लोकल पुलिस के साथ मिलकर मेरठ की आरएएफ 108 बटालियन के द्वारा नगर के अति संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया। आपको बता दें कि ये एक्सरसाइज इसलिए की गई ताकि किसी क्षेत्र में अगर कोई भी अप्रिय घटना घटती है तो ये बटालियन तुरंत मौके पर पहुँचकर उसपर कार्रवाई करते हुए स्थिति को कंट्रोल में कर सके।

दरअसल आज मेरठ की आरएएफ 108 बटालियन जनपद में पहुँची जहाँ इस बटालियन ने नगर के अति संवेदनशील इलाकों में लोकल पुलिस के साथ मिलकर अपनी फ्लैग मार्च की एक्सरसाइज की जानकारी के मुताबिक 2 सालों में एक बार इस बटालियन की एरिया फैमिली राइजेशन की एक्सरसाइज होती है जिसके चलते यह बटालियन अतिसंवेदनशील और संवेदनशील इलाकों में जाकर फ्लैग मार्च करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि भविष्य में अगर इन इलाकों में कोई घटना घटती है तो यह बटालियन तुरंत अपनी कार्रवाई करते हुए स्थिति को कंट्रोल में कर सकें ये बटालियन जनपद में अगले 1 सप्ताह तक अलग-अलग क्षेत्रों में इसी तरह फ्लैग मार्च करते हुए अपनी एक्सरसाइज करेगी।

संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस और RAF ने किया फ्लैग मार्च

इसकी अधिक जानकारी देते हुए सीओ सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि यह सीआरपीएफ की आरएएफ 108 बटालियन है जो मेरठ में पोस्टेड है 2 साल में एक बार इनका एरिया फैमिली राइजेशन एक्सरसाइज होती है। इसमें यह संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जो इलाके होते हैं उनमें यह लोग जाते हैं। उसके आसपास के एरिया को यह लोग देखते हैं। ताकि अगर भविष्य में कोई घटना घटित होती है तो यह तुरंत उस पर कार्रवाई कर सकें।

यहां पर सर्किल वाइज यह डिवाइड किया गया है अगले महीने तक इनका फ्लैग मार्च जनपद में चलेगा अलग-अलग जगहों पर आज नगर में हमारे यहां यह फ्लैग मार्च है जितने भी यहाँ पर संवेदनशील इलाके हैं हम लोगों ने वहां पर फ्लैग मार्च किया है अगले मंडे तक जनपद में यह लगातार चलेगा यह इनका अपना फ्लैग मार्च है तो यह लोग खुद देखेंगे और आगे की चैटर्जी बनाएंगे कि आगे क्या करना है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story