×

Atiq Shooter Abdul Kavi: शूटर अब्दुल कवी के ससुराल पर पुलिस की रेड, हथियारों का जखीरा बरामद

Atiq Shooter Abdul Kavi: यूपी पुलिस ने प्रदेश में सक्रिय कुख्यात गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस पिछले दो दिनों से कौशांबी जिले में 18 साल से फरार चल रहे शूटर अब्दुल कवी की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस ने नेपाल की सीमा से सटे कौशांबी जिले स्थित कटैया गांव में कई ठिकानो पर छापा मारा। इस अभियान में कई थानों की पुलिसफोर्स और डॉग स्कवॉड भी शामिल थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 March 2023 9:50 AM GMT (Updated on: 26 March 2023 9:54 AM GMT)
Atiq Shooter Abdul Kavi: शूटर अब्दुल कवी के ससुराल पर पुलिस की रेड, हथियारों का जखीरा बरामद
X
बरामद हथियारों का जखीरा (फोटो: न्यूज नेटवर्क)

Atiq Shooter Abdul Kavi: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के एक माह पूरे हो चुके हैं। लेकिन पुलिस के गिरफ्त से अतीक अहमद का तीसरा बेटे असद, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन समेत अन्य आरोपी बाहर हैं। इस बीच यूपी पुलिस ने प्रदेश में सक्रिय कुख्यात गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस पिछले दो दिनों से कौशांबी जिले में 18 साल से फरार चल रहे शूटर अब्दुल कवी की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पुलिस ने नेपाल की सीमा से सटे कौशांबी जिले स्थित कटैया गांव में कई ठिकानो पर छापा मारा। इस अभियान में कई थानों की पुलिसफोर्स और डॉग स्कवॉड भी शामिल थे। कटैया में फरार गैंगस्टर कवी का ससुराल है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने उसके ससुराल से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है, जिसने अब्दुल कवी के यहां छिपने की बात कबूल की है।

शूटर अब्दुल कवी पर बढ़ाई गई इनामी राशि
अब्दुल कवी को माफिया और बाहुबली अतीक अहमद के गैंग का सबसे खास शूटरों में एक माना जाता है। पहली बार वह सुर्खियों में तब आया था जब 18 साल पहले हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में उसका नाम आया था। 25 जनवरी 2005 को दिनदहाड़े प्रयागराज में तत्कालीन बीएसपी विधायक पाल की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। जब ये मामला सीबीआई के पास पहुंचा।

यूपी पुलिस और न ही सीबीआई के हत्थे चढ सका
तो इसमें अतीक के शूटर अब्दुल कवी का नाम सामने आया था। लेकिन तब से लेकर अभी तक कवी न तो यूपी पुलिस और न ही सीबीआई के हत्थे चढ सका है। उसपर 50 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था। 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद यूपी पुलिस नए सिरे से उसके खिलाफ एक्टिव हुई है। उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड के अहम गवाह थे। पुलिस ने भगोड़े अब्दुल कवी पर इनाम बढ़ाकर 1 लाख रूपया कर दिया है।

अतीक के करीबी गैंगस्टर का एनकाउंटर
यूपी पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के एक और करीबी गैंगस्टर का एनकाउंटर किया है। शनिवार रात को पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में इनामी हिस्ट्रीशीटर जर्रार अहमद जख्मी हो गया। उसके पैर में गोली लगी है। अहमद पर 25 हजार रूपये का इनाम था। उसके पास से रायफल और जिंदा कारतूस मिले हैं। उसके ऊपर 9 संगीन मुकदमे दर्ज हैं।

माफिया अतीक को लाया जाएगा यूपी
बसपा विधायक राजू पाल और उनके रिश्तेदार उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता माने जाने वाले कुख्यात माफिया और बाहुबली अतीक अहमद को आखिरकार यूपी लाने का फैसला हो गया है। गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया को लेने के लिए यूपी पुलिस पहुंच चुकी है। जानकारी के मुताबिक, उसे सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जाएगा। 28 मार्च को उसकी उमेश पाल के अपहरण के मामले में प्रयागराज कोर्ट में पेशी होनी है। इसकी सुनवाई पूरी हो चुकी है और अब फैसला आना है। इसलिए उसे अहमदाबाद से प्रयागराज लाया जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story