बसपा नेताओं समेत दो दर्जन लोगों के मीट प्लांटों पर पुलिस ने मारा छापा, मचा हडकंप

शनिवार को जिलाधिकारी द्वारा गठित गोपनीय टीमों ने अल्लीपुर जिजमाना में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के स्लाटर हाउस समेत 24 मीट प्लांट और रेडङ्क्षरग प्लांटों की जांच की है।

Aditya Mishra
Published on: 8 Dec 2018 4:37 PM GMT
बसपा नेताओं समेत दो दर्जन लोगों के मीट प्लांटों पर पुलिस ने मारा छापा, मचा हडकंप
X

मेरठ: बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हुए बवाल के बाद सरकार ने गोकशी और अवैध पशु कटान के खिलाफ मेरठ पुलिस और प्रशासन ने अभियान छेड़ दिया है। आज जिलाधिकारी द्वारा गठित गोपनीय टीमों ने अल्लीपुर जिजमाना में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के स्लाटर हाउस समेत 24 मीट प्लांट और रेडङ्क्षरग प्लांटों की जांच की है। टीमें जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी।

बता दें कि डीएम अनिल ढींगरा ने पांच टीमें गठित की, जिसमें प्रशासनिक अधिकारी, पशु पालन विभाग, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पुलिस विभाग, समेत अन्य अधिकारी थे। टीमों ने स्लाटर हाउस समेत 24 मीट प्लांट और रेडङ्क्षरग प्लांटों की जांच की। सर्व प्रथम टीम नगर मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र कुमार के नेतृत्व में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के स्लाटर हाउस अलफहीम में पहुंची। टीम ने दस्तावेज खंगाले और अन्य जांच की।

उसके बाद टीम पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के स्लाटर हाउस अल साकिब में पहुंची। टीम ने वहां भी गहनता से जांच की। इसके बाद तान्या स्लाटर हाउस में भी जांच की, जहां सील लगने के कारण स्लाटर हाउस बंद पड़ा था, लेकिन उसका इटीपी प्लांट चल रहा था।

टीमों ने 22 मीट प्लांटों और रेडङ्क्षरग प्लांट में भी जांच की, जहां पशु पालन विभाग की टीम ने रेडङ्क्षरग प्लांट यूनिवर्सल इंडिया, डिप्लोमेट और फिट पैक से माल मिलने पर नमूने लिए हैं। टीमें नमूनों को जांच के लिए मथुरा प्रयोगशाला भेजेगी और जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेंगी।

टीम जब यूनिवर्सल इंडिया में पहुंची तो वहा मिले प्रबंधक बिलाल हमजा ने बताया कि प्लांट बंद है। पशु पालन विभाग की टीम ने गहनता से जांच की तो अंदर मशीन में काफी मात्रा में चर्बी मिली। पशुपालन विभाग की टीम ने चर्बी के नमूने लिए हैं।

सिटी मजिस्टे्रट शैलेन्द्र कुमार ने छापामार कार्रवाई के बारे में बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पांच टीम गठित की गई हैं। टीमों ने दो स्लाटर हाउस समेत 24 प्लांटों की जांच की। जांच रिपोर्ट डीएम साहब को सौंप दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...यूपी: मेरठ में गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक बदमाश ढेर, दारोगा भी घायल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story