×

Moradabad News: पुलिस ने ई -कचरे की अवैध फैक्ट्री पर डाला छापा, चार गिरफ्तार, इसके धुंए से होता है कैंसर

Moradabad News: मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव डीलरा रायपुर में हफ्ते भर से अवैध ई- कचरे की फैक्ट्री चल रही थी। इसके धुंए से कैंसर होता है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 16 Aug 2022 10:19 AM GMT
X

मुरादाबाद: पुलिस ने ई -कचरे की अवैध फैक्ट्री पर डाला छापा, चार गिरफ्तार

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र (Mundhapande Police Station Area) के गांव डीलरा रायपुर (Village Dealers Raipur) में हफ्ते भर से अवैध ई- कचरे की फैक्ट्री चल रही थी। फैक्ट्री में भट्टियों के अन्दर ई- कचरा जलाया जा रहा था। जब डीलरा रायपुर के ग्रामीणों ने काला धुआं गांव में आता देखा और जब सांस लेने में दिक्कत हुई तो ग्रामीण इकठ्ठा होकर धुंए के जरिए फैक्ट्री तक पहुंच गए।

जब ग्रामीणों ने फैक्ट्री के अन्दर जाकर देखा तो वह दंग रह गए। फैक्ट्री के अन्दर भट्टियों में मोबाइल, रेडियो, टीवी, तार, और पंखों के कंडेक्शन जलाए जा रहे थे। जिसका काला धुआं गांव के अन्दर जा रहा था। ग्रामीणों ने ई-कचरा जलाते हुए मौके से चार को पकड़ लिया और पुलिस को अवैध ई-कचरे की फैक्ट्री की जानकारी दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चार को हिरासत में लिया

रामपुर दोराहा पुलिस और दलपतपुर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शेर खान पुत्र शहीद खान निवासी करूला मीनानगर, अनजार पुत्र हमीद निवासी जयंतीपुर, मोनिश पुत्र इल्यास जयंतीपुर मंसूरी कालोनी, ज़ुबैर पुत्र तौफीक जयंतीपुर मुरादाबाद को हिरासत में लेकर पूछताछ कि तो उन्होंने बताया कि हम छः सौ रुपए की दिहाड़ी पर काम करते हैं।

इस ई- कचरे को और फैक्ट्री को चलाने वाला फुरकान है जो रामपुर के काशीपुर आंगा में रहता है। जानकारी प्राप्त करने के बाद पुलिस ने चारों को अपनी जिप्सी में बैठा लिया, ई-कचरा भरवाकर अपने साथ ले गए, पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई में जुट गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story