×

Jhansi News: योगीराज में पुलिस का गुंडाराज, बजरंगदल प्रमुख पर दबिश देकर घर में घुसकर की तोड़फोड़

Jhansi News: पुलिस (UP Police) ने बजरंगदल (Bajrang Dal) प्रमुख के घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की, यही नहीं, घर के अंदर रखी मोटर साइकिल भी उठाकर ले गई।

B.K Kushwaha
Published on: 18 Aug 2022 5:51 PM GMT
Police goon in Yogiraj, raiding the Bajrang Dal chief and ransacked the house
X

झांसी: बजरंगदल प्रमुख पर दबिश देकर घर में घुसकर की तोड़फोड़

Click the Play button to listen to article

Jhansi News: योगीराज (Yogi Sarkar) में पुलिस का गुंडाराज बरकरार है। ऐसा ही एक मामला झाँसी में प्रकाश में आया है। पुलिस (UP Police) ने बजरंगदल (Bajrang Dal) प्रमुख के घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की, यही नहीं, घर के अंदर रखी मोटर साइकिल भी उठाकर ले गई। साथ ही पुलिस ने दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा की गई पिटाई का मामला तो दर्ज नहीं किया, उल्टे नगर गौरक्षा प्रमुख के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसको लेकर हिन्दू समाज के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। उधर, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एसएसपी को ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मालूम हो कि 5 अगस्त को रात्रि लगभग 10:00 बजे बीकेडी आतियां तालाब के बीच में 15 -20 दूसरे समुदाय के लोग नगर के सह गौरक्षा प्रमुख एस बिश्नोई को बुरी तरह से मार पीट कर रहे थे, वहां खड़े कुछ लोगों ने इसकी सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं व पुलिस को भी दी थी। 20 - 25 बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तो वहां से दूसरे समुदाय के युवक भागने लगे, उनमें से एक युवक को पुलिस बैठा कर ले जाने लगी, तभी किसी बजरंग दल कार्यकर्ता ने उस युवक के कान के नीचे तमाचा मार दिया था।

पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर ही मुकदमा दर्ज कर दिया था

बताया गया कि बजरंग दल के नगर गौरक्षा प्रमुख को जिन युवकों ने मारपीट की थी, उसकी रिपोर्ट अभी तक दर्ज नहीं हुई, लेकिन उल्टा पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर ही मुकदमा दर्ज कर दिया था। बताते हैं कि जिला सुरक्षा प्रमुख बजरंग दल के घर पर पुलिस ने दबिश दी। दबिश के दौरान चोरों की तरह ताला तोड़कर घर से मोटरसाइकिल चुरा ले जाती है और घर के सामान को तोड़फोड़ करती है। पुलिस की एक तरफा कार्रवाई को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश व्याप्त है।

सड़कों पर उतरने की चेतावनी

इसी क्रम में बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता झाँसी विभाग संयोजक हरीश बजरंगी एवं जिला संयोजक सहित एसएसपी से मिलने पहुंचे। जिसका नेतृत्व महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 रामबालक दास जी महाराज प्रदेश अध्यक्ष गौ रक्षा दल ने किया। प्रतिनिधिमंडल ने एसएसपी से मिलकर पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। कहा कि अगर कार्यवाही करनी है तो दोनों तरफ से करिए, अन्यथा बजरंग दल के किसी भी कार्यकर्ता का उत्पीड़न पुलिस द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, अगर एक सप्ताह के अंदर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एवं दूसरे समुदाय के युवकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ तो गौ रक्षा दल विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के सम्मान के लिए सड़कों पर उतरने के लिए विवश होगा। इसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस की होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story