×

Etawah News: 14 लाख रुपये की कीमत का 49 किलो गांजा पुलिस ने किया बरामद, शहर में फैला तस्करों का जाल

Etawah News: गांजा सप्लाई (Hemp Supply) का यह जनपद प्रमुख गढ़ बनता जा रहा है। इटावा पुलिस (Etawah Police) ने 14 लाख रुपये की कीमत का कुल 49 किलो गांजा बरामद किया है।

Sandeep Mishra
Published on: 7 May 2022 10:41 AM GMT
Police recovered 49 kg of ganja worth Rs 14 lakh, a network of smugglers spread in the city
X

इटावा: 49 किलो गांजा पुलिस ने किया बरामद

Etawah News: गांजा सप्लाई (Hemp Supply) का यह जनपद प्रमुख गढ़ बनता जा रहा है। इटावा पुलिस (Etawah Police) ने 14 लाख रुपये की कीमत का कुल 49 किलो गांजा बरामद किया है। गांजे की इस खेप के साथ दो गांजा तस्कर भी गिरफ्तार (Hemp smuggler arrested) किए गए हैं।

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार

इटावा पुलिस को सूचना मिली कि थाना इकदिल के मुरैठा गांव में दो गांजा तस्कर गांजे की बहुत बड़ी खेप लेकर आये हैं। इस सूचना पर पुलिस ने इलाके में अपने मुखबिरों का जाल फैला दिया। पक्की सूचना मिलने के बाद एसओजी व थाना इकदिल पुलिस (Thana Ikdil Police) ने मुरौठा गांव में छापेमारी की।इस छापेमारी में पुलिस टीम को।एक मोपेड समेत तीन थैलों में गांजे के 26 बंडल बरामद हुए हैं।पुलिस ने मौके से दो गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

राजस्थान व पूर्वांचल से आ रहा था गांजा

पकड़े गए तस्करों ने पुलिस को बताया कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के पूर्वांचल (Purvanchal) के जनपदों से वे गांजे की खेप लाते थे। इसके अतिरिक्त देश के राजस्थान प्रान्त से भी वे गांजे की सप्लाई करते थे। गिरफ्तार गांजा तस्करों ने बताया कि इटावा जनपद गांजा के कारोबार एक बहुत बड़ी मंडी बन चुकी है।


हाईप्रोफाइल लोग भी करते गांजे का उपभोग

इटावा में गांजे का उपभोग सबसे ज्यादा हाईप्रोफाइल तबके के लोग करने लगे हैं इसलिए गांजे के अवैध कारोबार में अचानक से बृद्धि हुई है। इटावा के मादक द्रव्यों के (drug market in etawah) बाजार में 100 रुपये तक की गांजे की पुड़िया उपलब्ध रहती है।जबकि थोक में यह गांजा 500 रुपये तोला के हिसाब से इटावा शहर में तस्करों के पास उपलब्ध रहता है।

गांजा बिक्री के प्रमुख स्थान (Major Places of Hemp Sales)

इटावा शहर व जनपद में मुगल रोड के किनारे स्थित होटल ढाबों में बिक्री के लिए गांजा ग्राहकों के लिये उपलब्ध रहता है।बताया गया कि इन होटल व ढाबों पर रुकने वाले ट्रक ड्राइवर भी गांजे के प्रमुख ग्राहक होते हैं। शहर के साथ साथ ही जनपद के ग्रामीण इलाकों में भी गांजे का कारोबार काफी फल फूल रहा है। गांजा का इटावा जनपद में यह कारोबार एक खास कोडवर्ड के नाम से चलाया जा रहा है।कोडवर्ड में गांजा का नाम तापा व पत्ती बोला जाता है।

माफियाओं पर पुलिस की पैनी नजर

गिरफ्तार गांजा तस्करों से पुलिस (UP police) को भी काफी खुफिया जानकारियां हासिल हुई हैं। जनपद में कई सफेदपोश भी इस अवैध धंधे का संचालन करने में लगे हैं। कुछ लोग तो साधु के भेष में गांजे की अवैध बिक्री करने लगे हैं। शहर की नई मंडी, लुहन्ना चौराहा समेत कई स्थानों पर गांजे की बिक्री बदस्तूर जारी है। गांजे का उपभोग करने के बाद मुंह से किसी भी तरह की बदबू न आने के कारण युवा वर्ग इसका ज्यादा उपभोग कर रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story