×

चेकिंग के दौरान पुलिस ने कहीं से 17 लाख तो कहीं से 4 लाख किए बरामद

बता दें कि विधान सभा चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा धन के दुरुपयोग को रोकने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले में नौ उडऩ दस्तों को गठन किया है।

By
Published on: 11 Jan 2017 10:05 AM GMT
चेकिंग के दौरान पुलिस ने कहीं से 17 लाख तो कहीं से 4 लाख किए बरामद
X

हापुड़/गोंडाः चेकिंग के दौरान हापुड़ से 17.80 लाख और गोंडा से 4 लाख 976 रुपए पुलिस ने बरामद किए हैं। इसकी सूचना पुलिस ने आयकर विभाग को दे दी है। सूचना मिलते ही डीएम और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं।

बता दें कि विधान सभा चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा धन के दुरुपयोग को रोकने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले में नौ उडऩ दस्तों को गठन किया है। बुधवार को उडऩ दस्ते ने दिल्ली रोड स्थित एसएसवी पुलिस चौकी के बाहर वाहन चेकिंग में तीन वाहनों से 17.80 लाख की धनराशि बरामद की। तो वहीं गोंडा में बहराइच रोड पर चेकिंग के दौरान 4 लाख 976 रुपए बरामद किए। इसमें 3 लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

क्या कहते हैं गोंडा नगर कोतवाल बृजेश सिंह?

मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान डीसीएम से पैसे ले जाते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन लोगों से पूछताछ की जा रही है। जिन लोगों के पास से पैसे बरामद हुए हैं वो लोग कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए जांच की जा रही है।

क्या कहते हैं उडऩ दस्ता टीम के मजिस्ट्रेट ऋषिपाल सिंह?

नगदी बरामद होने के बारे में आयकर विभाग को भी जानकारी दी। फिलहाल पुलिस लोगों से बरामद नगदी के बारे में पूछताछ कर रही है। तीनों कारों से लाखों की नगदी बरामद होने की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा और पुलिस अधीक्षक अलंकृता सिंह भी मौके पर पहुंची। उन्होंने उडऩ दस्ता टीम में शामिल पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

क्या कहते हैं हापुड़ जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल ढींगरा?

विधान सभा चुनाव में प्रत्याशी द्वारा अवैध धनराशि का प्रयोग नहीं किया जाए। इसके लिए जिले की तीनों विधानसभा में 9 उडऩ दस्ता टीमों का गठन किया गया है। जो अपने-अपने क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग कर अवैध धन बरामद करेंगी।

Next Story