×

SP सुप्रीमो मुलायम सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज, SSP ने मानी रईस की दलील

aman
By aman
Published on: 3 Sep 2016 2:56 PM GMT
SP सुप्रीमो मुलायम सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज, SSP ने मानी रईस की दलील
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अयोध्या कांड को लेकर दिए गए विवादित बयान पर शिकायत दर्ज कर ली गई है। एसएसपी लखनऊ मंजिल सैनी ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत के संयोजक रईस खान की दलीलों को मानते हुए शिकायत दर्ज कर दी। रईस खान को प्राप्ति रसीद (पीली पर्ची) दिलवा दी।

रईस खान का कहना है कि एसएसपी ने ही शिकायती पत्र को पढ़ा और विवादित बयान की डीवीडी ली। तत्काल ही अपने कार्यालय से उन्हें प्राप्ति रसीद दिलवा दी है।

और क्या कहा रईस खान ने?

-रईस खान ने कहा 31 अगस्त को मुलायम सिंह यादव के खिलाफ विवादित बयान की एफआईआर हजरतगंज थाने में ना लिखे जाने की शिकायत की थी।

-रईस ने कहा, यदि आने वाले दिनों में उन्हें संबंधित थाने से एफआईआर की कॉपी नहीं मिली तो संवैधानिक प्रक्रिया अपनाते हुए आगे की कार्यवाही करेंगे।

-रईस खान ने एसएसपी को शिकायती पत्र में कहा है कि सपा प्रमुख ने स्वयं के जीवन पर लिखी गई पुस्तक के विमोचन के अवसर पर एक विशेष धर्म की भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें ...अयोध्या पर मुलायम बोले- मस्जिद बचाने को 30 कारसेवकों की मौत भी सहता

-उन्होंने अपने बयान में स्पष्ट तौर पर कहा कि 'अयोध्या में कार सेवक मारे गए थे, 16 लोगों की जानें गई थी। जरूरत पड़ती तो 30 लोगों की जान लेते।'

-उक्त बयान से स्पष्ट होता है कि मुलायम सिंह यादव देश में मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए अयोध्या में कार सेवकों की हत्याएं कराई।

-मुलायम मुसलमानों का हितैषी बनकर वोट की राजनीति कर रहे हैं।

-उनके बयान ने विशेष समुदाय की भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया है।

-मुलायम सिंह यादव ने अयोध्या में कार सेवकों की हत्याएं कराने का जुर्म स्वीकारते हुए अपनी साजिश का खुलासा किया है जिससे एक विशेष समुदाय में रोष है।

आगे की स्लाइड्स में जानिए, कौन हैं लेडी सिंघल मंजिल सैनी

मंजिल सैनी लखनऊ की पहली महिला आईपीएस हैं। मंजिल सैनी ने आईपीएस अफसर अपने करियर में खूब रिस्क लिया। कहा जाता है कि वे जहां भी रहीं, वहां उन्होंने अपराधी और दबंग नेताओं की एक नहीं चलने दी। जब वह आईपीएस की ट्रेनिंग कर रही थीं, तो उनका एक बेटा था। उसकी देखभाल करने के साथ ही अपने लक्ष्य की ओर वह बढ़ती गईं और बेस्ट आईपीएस कैडेट का गोल्ड मेडल भी उन्होंने हासिल किया।

manjil saini

आगे की स्लाइड में जानिए मंजिल सैनी से जुड़े इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स

मंजिल सैनी उस वक़्त लाइमलाइट में और आ गई, जब उन्होंने मुरादाबाद में पहली पोस्टिंग के दौरान इंटरनेशनल किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया। जैसे-जैसे जांच का दायरा आगे बढ़ा, पता चला कि इस रैकेट की जड़ें देश के अलग-अलग हिस्सों के साथ विदेश में भी काफी गहरी हैं। रैकेट का पूरा कनेक्शन माफिया के मकड़जाल से होकर गुजरता था, लेकिन मंजिल ने बिना डरे इंटर-स्टेट ऑपरेशन चलाए और आरोपियों को सलाखों के पीछे किया।

manjil saini

आगे की स्लाइड में देखिए मंजिल पहले भी पड़ चुकी हैं सपा विधायक पर भारी

इटावा में पोस्टिग के दो हफ्ते बाद ही चेकिंग अभियान के दौरान उन्होंने सपा के एक विधायक को रोका। विधायक अपने भाई की लाइसेंसी रायफल लेकर चल रहे थे। विधायक ने सत्ता की हनक दिखाई। इस पर मंजिल सैनी ने उनसे दो टूक लहजे में कह दिया था कि अगर चाहूं तो आपको तुरंत जेल भिजवा सकती हूं। इस पर विधायक के तेवर नरम पड़ गए। मंजिल ने लिखा-पढ़ी कराने के बाद ही उन्हें जाने दिया।

ips manjil saini

आगे की स्लाइड में देखिए मंजिल सैनी से जुड़ी फोटोज

manjil saini

manjil saini

manjil saini

यह भी पढ़ें...यूपी चुनाव पर C VOTER का सर्वे, जानिए किसके हाथ जा रही है सत्ता

मनोरंजन जगत से...पूनम पांडे की ADULT फिल्म ‘द वीकेंड’ के बोल्ड सीन आए सामने, ये PHOTOS मचा रही हैं सनसनी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story