Hathras Stampede: भगदड़ के बाद फरार 'भोले बाबा' ने इन चार लोगों से की बात, कॉल डिटेल में बड़ा खुलासा

Hathras Stampede: पुलिस ने भोले बाबा के कॉल रिकार्ड निकाले हैं। कॉल रिकार्ड में पुलिस ने उन चार लोगों का नाम निकाला है जिनसे बाबा ने फरार होने के बाद बात की है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 July 2024 6:32 AM GMT (Updated on: 4 July 2024 6:42 AM GMT)
Hathras News
X

Bhole Baba Call Details (Pic: Social Media)

Hathras Stampede: हाथरस में हुई भगदड़ में 121 लोगों की जान जाने के बाद भी सत्संग के बाबा नारायण साकार हरि उर्फ 'भोले बाबा' अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है मगर उसमें भी बाबा का नाम नहीं है। घटना के बाद बाबा फरार है। इस बीच पुलिस ने भोले बाबा के कॉल रिकार्ड निकाले हैं। कॉल रिकार्ड में पुलिस ने उन चार लोगों का नाम निकाला है जिनसे बाबा ने फरार होने के बाद बात की है। इसमें आयोजक देवप्रकाश मधुकर का भी नाम शामिल है। पुलिस ने मधुकर को मुख्य आरोपी मानते हुए एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस ने निकाली कॉल रिकार्ड

जानकारी के मुताबिक भगदड़ के दिन नारायण साकार हरि उर्फ 'भोले बाबा' दोपहर 1:40 मिनट पर ही घटनास्थल से जा चुका था। यहां से जाने के बाद उसने चार लोगों से बात की जिसमें देवप्रकाश मधुकर का नाम शामिल है। कॉल डिटेल चेक करने पर पुलिस को पता चला कि 2:48 मिनट पर आयोजक देवप्रकाश मधुकर ने 'भोले बाबा' को फोन किया। बाबा और मधुकर के बीच 2 मिनट 17 सेकंड तक बात हुई। माना जा रहा है कि इस फोन कॉल से मधुकर ने बाबा को घटना की सूचना दी। दोपहर 3 बजे से 4:35 मिनट तक बाबा के फोन का लोकेशन मैनपुरी के आश्रम में मिला। इस 1 घंटे 35 मिनट के दौरान बाबा ने तीन नंबरों पर फोन किया। बाबा ने पहला फोन महेश चंद्र नाम के आदमी को किया। महेश से बाबा की 3 मीनट तक बात हुई। दूसरे नंबर पर बाबा ने महज 40 सेकंड बात किया। ये नंबर संजू यादव के नाम पर दर्ज है।

आखिरी कॉल पर 11 मिनट बात

बाबा ने तीसरा और आखिरी फोन रंजना के नाम से दर्ज नंबर पर किया। इस नंबर पर बाबा ने 11 मिनट 33 सेकेंड बात की। गौरतलब है कि रंजना आयोजक देवप्रकाश मधुकर की पत्नी है। माना जा रहा है कि बाबा ने इस नंबर पर भी मधुकर से ही बात की है। बाकी दो नंबर भी आयोजकों के ही हैं। इसमें महेश चंद्र बाबा का खास आदमी बताया जा रहा है। इसके बाद 4:35 पर बाबा ने अपना फोन ऑफ कर लिया। तबसे बाबा का फोन ऑफ ही है। आखिरी लोकेशन के आधार पर पुलिस ने मैनपुरी आश्रम पर छापा भी मारा मगर तब तक बाबा वहां से फरार हो चुका था। पुलिस बाबा की तलाश कर रही है। मामले के न्यायिक जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story