×

Mirzapur News: बेटी नहीं रच डाली पिता की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

Mirzapur News: पुलिस ने दो दिन पूर्व अधेड़ की हत्या मामले में खुलासा करते हुए मुख्य अभियुक्त, उसका बेटा और मृतक की बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।

Brijendra Dubey
Published on: 6 Oct 2022 2:29 PM GMT
Mirzapur News
X
पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Mirzapur: दोस्त की बेटी से अवैध संबंधों के चलते मौत के घाट उतारा। पिता के दोस्त से अवैध संबंध में दीवानी बेटी भी बाप को रास्ते से हटाने के लिए षडयंत्र में शामिल थी। दो दिन पूर्व अधेड़ की हत्या कर शव को शौचालय में छिपाने वाले मुख्य अभियुक्त, उसका बेटा और मृतक की बेटी को गिरफ्तार कर पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता कर खुलासा किया। हत्या में प्रयुक्त लोहे की रोड को बरामद किया। ये मामला थाना जमालपुर जयपट्टी कला गांव का है।

जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र (Jamalpur Police Station Area) के जयपट्टी कला गांव में बीते 4 अक्टूबर को पिछले कुछ दिनों से लापता संतोष कुमार के परिजनों की शिकायत पर रविंद्र गॉड को गिरफ्तार कर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, जिस पर उसके द्वारा स्वीकार किया गया कि संतोष कुमार को उसने मार कर अपने घर में ही मिस प्रायोजित फड़े शौचालय के टैंक में मारकर छिपा दिया है।

इसकी जानकारी होने पर पुलिस द्वारा रविंद्र कौर के घर पहुंच कर संतोष कुमार के शव को बरामद किया गया। शो बरामदगी के दौरान जुटे ग्रामीणों की भीड़ हिंसक होकर आरोपी रविंद्र पर हमला बोल दी जिस को बचाने में लगे कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए। इस घटना में रविंद्र को ज्यादा चोटें आई थी, उसका दो दिनों तक इलाज कराया गया।

पुलिस अधीक्षक ने ये कहा

संतोष की हत्या को लेकर खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रविंद्र गौर और संतोष की अच्छी दोस्ती की दोनों का एक दूसरे के घर आना-जाना था संतोष की 20 वर्षीय लड़की शेर रविंद्र ने अवैध संबंध स्थापित कर लिए थे, जिसका पता संतोष को हो गया था और संतोष अपनी बेटी की शादी करने का प्रयास कर रहा था। संतोष की बेटी भी रविंद्र के साथ अवैध संबंध को बनाए रखना चाहती थी, वह नहीं चाहती थी कि उसकी शादी किसी और के साथ हो जाए। उसी ने रविंद्र को पाने पिता संतोष को रास्ते से हटाने के लिए उकसाया। कुछ दिन पहले शौच के लिए निकला संतोष घर वापस नहीं लौटा। परिजनों को रविंद्र के ऊपर शक था। पुलिस भी संतोष को खोजने में जुटी थी।

शौचालय के सीवर में छिपाया शव

संतोष के परिजनों की शिकायत पर रविंद्र को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसकी हत्या रविंद्र ने कर दिया और अपने बेटे के साथ मिलकर शव को घर में निष्प्रयोज्य पड़े शौचालय के सीवर में छिपा दिया । इस घटना में शामिल रविंद्र, उसके बेटे गौतम और मृतक संतोष की बेटी सुमन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज रही है। हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड को भी बरामद किया गया है

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story