×

Moradabad News: बच्चा चोर गिरोह का खुलासा, बच्चों की करता था तस्करी, तीन लाख में किया था बच्ची का सौदा

Moradabad News: गैंग में 4 महिलाएं और दो पुरुष हैं शामिल। ये गैंग बच्ची को दिल्ली के एक दंपती को बेचने जा रहा था। इसका सौदा तीन लाख रुपए में हुआ था।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 8 Sep 2023 5:11 PM GMT
Police revealed the gang of child lifters who had sold the girl child for three lakhs
X

पुलिस ने किया बच्चा चोर गिरोह का खुलासा तीन लाख में किया था बच्ची का सौदा: Photo-Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने बच्चों की तस्करी करने वाले गैंग को पकड़कर एक नवजात बच्ची को बरामद किया है। बता दें गैंग में 4 महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। ये गैंग बच्ची को दिल्ली के एक दंपती को बेचने जा रहा था। इसका सौदा तीन लाख रुपए में हुआ था। गैंग ने इस बच्ची को मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र से एक गरीब दंपती से गोद लिया था। बच्ची के परिजनों को 30 हजार रुपए दिए जाने की बात भी सामने आई है। यह लोग गरीब दंपति से कुछ रुपए देकर बच्चा ले लेते थे और जरूरतमंद दंपति से लाखों रुपए लेकर बच्चा उस दंपति को दे देते थे। गरीब और बेसहारा लोगों की तलाश कर उनको कुछ रुपए दे देते थे जब कोई ऐसा दंपति नहीं मिलता था तो मासूम बच्चे को चुरा भी लेते थे। इनका यही धंधा था।

एसएसपी ने दी जानकारी

एसएसपी हेमराज मीणा ने इस बच्चा तस्कर गैंग के पकड़े जाने का खुलासा करते हुए बताया कि एक नवजात बच्चे को बिलारी क्षेत्र से चोरी किए जाने की सूचना के बाद पुलिस टीम सक्रिय हुई थी।पूछताछ में गैंग ने आगरा और कोलकाता में भी बच्चा बेचे जाने की जानकारी दी है। गैंग बच्चा चोरी करके उसे निसंतान कपल्स को बेचता था और उन कपल्स से मोटी रकम वसूलता था। इस गैंग में चार महिलाएं और दो पुरुष शामिल थे। महिलाएं ऐसे दंपतियों की तलाश करती थीं जिनके पास अपने बच्चों को पालने का कोई सहारा नहीं होता था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story