×

Umesh Pal Murder Case: हत्यारों के आकाओं का गिरेबान टटोल रही पुलिस, एडीजी ने कहा किसी को नहीं बख्शा जाएगा

Umesh Pal Murder Case: उन्होंने पब्लिक से भी अपील की है कि बदमाशों के बारे में कोई भी जानकारी मिलते ही पुलिस को सूचना दें।

Sunil Mishraa
Published on: 27 Feb 2023 12:33 PM GMT
X

Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder Case: प्रयरागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के एक आरोपी को पुलिस ने सोमवार को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। इस एनकाउंटर के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बेहद कड़ा संदेश भी जारी किया है। उनका कहना है कि घटना में शामिल बदमाशों को संरक्षण देने वालों को भी नही बख्शा जाएगा। उन्होंने पब्लिक से भी अपील की है कि बदमाशों के बारे में कोई भी जानकारी मिलते ही पुलिस को सूचना दें।

पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल मर्डर केस में पुलिस ने करवाई शुरू कर दी है। विधानसभा सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आरोपियों और माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। सोमवार को पुलिस ने एक आरोपी अरबाज को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। सूत्रों के मुताबिक अरबाज अतीक अहमद गैंग के लिए काम करता था। हालाकि इस हाईप्रोफाइल मर्डर केस में अतीक और उसके परिजनों के खिलाफ ही नामजद एफआईआर दर्ज है।

राजनीतिक गलियारे में हलचल

उमेश पाल की हत्या के से प्रदेश में एक तरफ जहां दहशत थी, वही सोमवार को हुए एनकाउंटर के बाद एडीजी के बयान ने राजनीतिक गलियारे में भी हलचल पैदा कर दी। एडीजी ने साफ साफ कहा की आरोपियों को संरक्षण देने वालों को भी आरोपी बनाया जायेगा। केस में अतीक अहमद का नाम सामने आने के बाद ही स्पष्ट हो गया था की राजनीतिक संरक्षण में पलने वाले बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। अब उन राजनीतिक दलों और ऐसे नेताओं में भी खौफ पैदा हो रहा जिनका हाथ अतीक और उसके लोगों पर रहा है।

डीजीपी ने कहा- आरोपी बचने न पाएं

डीजीपी डीएस चौहान ने कहा की आरोपियों के ऊपर इनाम घोषित किया जाए। यह इनाम जिला पुलिस घोषित करे और जरूरत पड़े तो इसे पुलिस मुख्यालय स्तर से बढ़ाया जाए। लेकिन किसी भी कीमत पर आरोपी और उनके आका बचने नहीं चाहिए। सरकार के अल्टीमेटम के बाद पुलिस के इस तेवर से राजनीतिक गलियारे में हलचल है। माना जा रहा है की जल्दी ही पुलिस इन्हें पनाह देने वाले राजनीतिक चेहरों पर भी करवाई कर सकती है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story