×

Agra News: दिवाली पर एत्मादपुर थाना क्षेत्र के 2 गांव में छापेमारी, पुलिस ने जब्त की आतिशबाजी

Agra News: देर रात पुलिस और प्रशासन की टीम ने एत्मादपुर थाना क्षेत्र के धौर्रा और नगला खरगा गांव में छापेमारी की। अधिकारियों को मौके पर बनी और अधबनी आतिशबाजी मिली।

Rahul Singh
Published on: 20 Oct 2022 10:25 AM GMT
Agra News In Hindi
X

पुलिस ने अवैध आतिशबाजी के खिलाफ की छापेमारी। 

Agra News Today: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने अवैध आतिशबाजी के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। देर रात पुलिस और प्रशासन की टीम ने एत्मादपुर थाना क्षेत्र के धौर्रा और नगला खरगा गांव में छापेमारी की। अधिकारियों को मौके पर बनी और अधबनी आतिशबाजी मिली। पास ही दुकानों में आतिशबाजी का भंडारण किया गया था।

लाइसेंस ना मिलने पर अधिकारियों ने की आतिशबादी जब्त

अधिकारियों ने आतिशबाजी बनाने वाले लोगों से लाइसेंस मांगा तो पता चला कि लाइसेंस का अभी रिन्यूअल नहीं हो पाया है। लाइसेंस ना मिलने पर अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए आतिशबाजी को जब्त कर लिया। जिन कोठरियों में आतिशबाजी का भंडारण किया गया था । पुलिस ने वहां पर अपना ताला डाल दिया । अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बताया कि अगर लोग लाइसेंस नहीं दिखा पाए तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।


अवैध आतिशबाजी के खिलाफ अभियान जारी रहेगा: अपर जिलाधिकारी

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि अवैध आतिशबाजी के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। एत्मादपुर क्षेत्र में अवैध आतिशबाजी बनाए जाने का इनपुट मिला है। छापेमारी की जा रही है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी लोग बिना लाइसेंस आतिशबाजी बनाते मिलेंगे, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी।


2003 से अब तक आतिशबाजी से 35 लोगों की गई जान

आपको बता दें कि वर्ष 2003 से अब तक एत्मादपुर के नगला खरगा और धौर्रा गांव में बनी आतिशबाजी से 35 लोगों की जान जा चुकी है। इसके बाद भी एत्मादपुर में धड़ल्ले से खेतों में आतिशबाजी की फसल उगाने का काम किया जा रहा था । प्रशासन की कार्रवाई के बाद नगला खरगा और धौर्रा गांव में हड़कंप मचा हुआ है।


नियमों को दरकिनारा करने वाले पर होगी कार्रवाई; अधिकारी

अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि नियमों को दरकिनार कर आतिशबाजी बनाने वाले लोगों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । लोगों की जान से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story