×

Hardoi News: स्वास्थ्य मंत्री के गृह जनपद में नकली दवा की बड़ी खेप को पुलिस ने किया जप्त, एक गिरफ़्तार

Hardoi News: साथ ही एक पिकअप को भी जप्त किया है। जप्त की गई अवैध दावा की क़ीमत 12 लाख 85 हज़ार 240 रुपए है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 April 2023 9:41 PM GMT
Hardoi News: स्वास्थ्य मंत्री के गृह जनपद में नकली दवा की बड़ी खेप को पुलिस ने किया जप्त, एक गिरफ़्तार
X
Hardoi one arrested

Hardoi News: हरदोई पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध दावा को बरामद करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ़्तार किया है साथ ही एक पिकअप को भी जप्त किया है। जप्त की गई अवैध दावा की क़ीमत 12 लाख 85 हज़ार 240 रुपए है। जनपद की थाना सांडी पुलिस टीम संदिग्ध व्यक्ति व वाहन चैकिंग में बघौली तिराहा पर लगी थी की तभी एक पिकअप डाला पुलिस को आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस द्वारा जिसे चैकिंग हेतु रोकने का प्रयास करने पर पिकअप डाला के चालक द्वारा भागने का प्रयास किया गया जिसको पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर बघौली तिराहा से 200 मीटर आगे साण्डी की ओर पकड़ लिया गया, पिकअप चालक से उसका नाम व पता पूछने पर उसने अपना नाम दिवाकर यादव पुत्र राजेन्द्र कुमार निवासी ग्राम लोधीपुर थाना लालगंज जनपद रायबरेली का बताया।पिकअप की चैकिंग के दौरान गाडी में दवाईयां भरी मिली। वाहन चालक के पास बरामद दवाईयो के दस्तावेज नहीं मिलें।

औषधि विभाग ने की बरामद हुई दवाओं की जाँच

औषधी निरीक्षक हरदोई द्वारा पिकअप में भरी दवाईयों का निरीक्षण किया गया।औषधि विभाग के अधिकारी के निरीक्षण के दौरान पता चला कि पिकअप में कुल 6300 बोतल (100ML) PHENSEDYL जिसकी कुल कीमत 12, 85,240 रुपये की अवैध दवाई है।

पिकअप पर मोटर अधिनियम व अभियुक्त पर एनडीपीएस में हुई कार्यवाही

पुलिस द्वारा पिकअप डाला के दस्तावेज पूर्ण न मिलने पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही की गयी। पुलिस टीम द्वारा पकडे गए अभियुक्त दिवाकर यादव को एनडीपीएस एक्ट में मुक़दमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।उक्त प्रकरण में अन्य वांछित अभियुक्तों की गिरफ़्तारी के लिए टीम प्रयास कर रही है।

क्या बोले अधिकारी

अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र ने बताया की सांडी थाना पुलिस द्वारा चीकिंग के दौरान अवैध दवाओं को लेकर जा रहे एक पिकअप को पकड़ा गया है।पिकअप से 6300 बोतल अवैध शराब को जप्त किया है।एक अभियुक्त को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।पकड़ी गई अवैध दवाई की क़ीमत 12,85,240 रुपए है।औषधि विभाग द्वारा दवाई की सैंपलिंग कर ली गई है।औषधि विभाग की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर विस्तृत जाँच की जा रही है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story