×

Jhansi: महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस गंभीर, चलाया अभियान

Jhansi News: झाँसी की पुलिस एक मिशन के तहत यहां की पुलिस जनपद भर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में महिलाओं व छात्राओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरुक रहने का प्रशिक्षण दे रही है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 18 April 2022 3:20 PM GMT
Women Security: Police serious about womens safety, launched campaign
X

झाँसी: महिला सुरक्षा अभियान

Jhansi: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Senior Superintendent of Police Shivhari Meena) के निर्देशन में थानों पर गठित महिला सुरक्षा विशेष दल द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत बाजारों, भीड़भाड़ वाले इलाकों, स्कूलों, कॉलेजों एवं गांव पहुंचकर महिला पुलिस के अधिकारियों के द्वारा महिलाओं को जागरुक किया। वहीं, महिला शक्ति मोबाइल टीम ने बैंकों में चेंकिग अभियान चलाया गया।

झाँसी की पुलिस महिला सुरक्षा (Women Security) के प्रति काफी गंभीर है। एक मिशन के तहत यहां की पुलिस जनपद भर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में महिलाओं व छात्राओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरुक रहने का प्रशिक्षण दे रही है।

महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा में किए गए विशेष दल

पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि प्रदेश के पुलिस प्रमुख के निर्देश पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना ने मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत जनपद के विभिन्न थानों पर महिला सुरक्षा के विशेष दल गठित कर दिए हैं।

गांव -गांव जाकर कर रही महिलाओं को जागरुक

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना (Shivhari Meena) के निर्देशन में जिले के समस्त थानों पर गठित महिला सुरक्षा विशेष दल द्वारा अपने- अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत बाजारों, भीड़भाड़ वाले इलाकों, स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों एवं गांव-गांव पहुंचकर महिलाओं, बालिकाओं, छात्राओं को महिला उत्पीड़न की रोकथाम संबंधी अधिकारों एवं महिला उत्पीड़न के संबंध में जनपद की महिला पुलिस के अधिकारियों के द्वारा की जाने वाली कार्रवाई के बारे में जागरुक किया जा रहा है।

महिलाओं को पुलिस मोबाइल नंबर की जा रही है जानकारी

महिला सुरक्षा विशेष दल ने बालिकाओं, छात्राओं एवं महिलाओं को पुलिस द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर-1090, 1076, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन -181, यूपी 112 आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है तथा किसी भी अप्रिय घटना के बारे में संदेह होने पर उक्त नंबर या तत्काल थाना पुलिस को सूचित करने के बारे में जागरुक किया जा रहा है।

पुलिस को मजबूत होगा नेटवर्क

पुलिस अफसर मान रहे हैं कि अपनी सुरक्षा व पुलिस के प्रति जनपद की महिलाओं के जागरुक होने इलाके में अपराधियों व अपराध पर अंकुश लगेगा। पुलिस का मानना है कि अपराधों व अपराधियों के प्रति पुरुषों की अपेक्षाकृत महिलाएं व छात्राएं ज्यादा जागरुक होती है। पुलिस अफसरों का कहना है कि पुलिस के प्रति यदि महिलाओं की जागरुकता बढ़ेगी तब अपराध व अपराधियों की सूचना तत्काल पुलिस को मिलने लगेगी।

बैंकों में चलाया अभियान

महिला शक्ति मोबाइल प्रभारी मंजू सिंह के नेतृत्व में शहर की बैकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत टीम ने ध्यानचंद्र स्टेडियम के सामने स्थित एसबीआई बैंक में आ रहे ग्राहकों से जानकारी ली। साथ ही उन्हें सचेत रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा छात्राओं से कहा कि अगर किसी प्रकार की अप्रिय घटना हो तो तत्काल पुलिस को फोन करें। टीम में सरिता, कुमसुम मौर्या आदि लोग शामिल रहे हैं।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story