×

Jhansi News: चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए शुरु किया अभियान, 11 अपराधी गिरफ्तार

Jhansi News: झांसी पुलिस ने चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान शुरु कर दिया। इस अभियान के तहत मोंठ और गरौठा पुलिस ने सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

B.K Kushwaha
Published on: 12 Jan 2023 5:28 PM GMT
Campaign launched to curb thefts, 11 criminals arrested
X

झाँसी: चोरी रोकने के लिए पुलिस ने शुरु किया अभियान, 11 अपराधी गिरफ्तार

Jhansi News: झाँसी पुलिस ने चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान शुरु कर दिया। इस अभियान के तहत मोंठ और गरौठा पुलिस ने सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक बाल अपचारी भी शामिल है। इसी तरह मऊरानीपुर पुलिस ने शादी न करने का बदला लेने के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें दो बाल अपचारी भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत मोंठ थाने की पुलिस ने शीतला विद्युत गृह के पास से मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम रेव निवासी लोकेंद्र सिंह राजपूत, हेमंत कुशवाहा, आशीष राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा एक बाल अपचारी भी शामिल है। इनके पास से चोरी के मोबाइल फोन समेत 58 हजार का माल बरामद किया है। बरामद किया माल चोरी का है। इनमें मंगलसूत्र आदि सामान भी शामिल है।

चोरी की योजना बनाते तीन गिरफ्तार

गरौठा थाने की पुलिस ने गरौठा स्थित कन्या इंटर कालेज के पास से चोरी करने की योजना बनाते समय मऊरानीपुर के नईबस्ती निवासी संतोष कुमार, नरेंद्र कुमार सोनी और टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम एवनी निवासी मोनू को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से दस हजार कैश, एक सव्वल, एक पेंचकस, 315 बोर का तमंचा व तीन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।

ब्लेड से घाव बनाकर प्रेम करने वाली लड़की को फंसाने वाले पकड़े

मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के कटरा मोहल्ले में रहने वाले हिमांशु श्रीवास ने 8 जनवरी को सूचना दी थी कि उसके भाई हिर्तिक के मोबाइल नंबर पर जान से मारने की धमकी भरे मैसेज आ रहे हैं, किन्हीं अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सुनसान जगह ले जाकर उसके भाई को बहुत मारा पीटा व लहुलुहान कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

विवेचना के क्रम में सर्विलांस सेल की मदद से जानकारी प्राप्त हुयी कि मुकदमा में मजरुब हिर्तिक द्वारा अपने दोस्तों के साथ मिलकर किसी बात से क्षुब्ध होकर स्वयं से प्रेम करने वाली लड़की को सबक सिखाने हेतु दुकान से फर्जी सिम लेकर, अपने दोस्तों से खुद को जान से मारने की धमकी दिलवाकर, खुद को गायब करके स्वयं अपने शरीर पर ब्लड से घाव बनाकर प्रेम करने वाली लड़की को फंसाना चाहता था।

सह अभियुक्यों ने बताया कि प्रेम करने वाली लड़की द्वारा शादी करने से मना करने पर बदला लेने के लिए सारा षडयन्त्र रचा था। पुलिस ने मऊरानीपुर के कटरा मोहल्ले में रहने वाले हिर्तिक श्रीवास, अल्याई मोहल्ले में रहने वाले उमेश सेन व दो बाल अपचारियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story