अंखफोड़वा हत्याकांड के मुख्य आरोपी अरेस्ट, अवैध संबंध के चलते फोड़ीं आंखें

By
Published on: 16 Oct 2017 5:39 AM GMT
अंखफोड़वा हत्याकांड के मुख्य आरोपी अरेस्ट, अवैध संबंध के चलते फोड़ीं आंखें
X

बलरामपुर: जिले के ललिया थाना क्षेत्र में हुई अंकफोड़वा हत्याकांड की गुत्थी को ललिया पुलिस ने थानाध्यक्ष देवेंद्र पांडे की अगुवाई में सुलझा लिया गया है। हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह बलरामपुर रेलवे स्टेशन से शहर छोड़ने का प्रयास कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: अंखफोड़वा हत्त्या कांड के मुख्य आरोपी अरेस्ट, अवैध संबंध के चलते फोड़ीं आंखें

पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा करते हुए बताया कि उसे मारना जरूरी हो गया था। वह हमारी बहन से अवैध संबंध रखता था और मना करने पर हम लोगों को ही धमकी दिया करता था। इसीलिए उसकी हत्या कर दी और दोनों आंखें फोड़ दी।

क्या है पूरा मामला

मामला थाना ललिया क्षेत्र के किला ग्राम का है, जहां के रहने वाले लाल जी वर्मा (मृतक) का रमेश की बहन के साथ अवैध संबंध था। यह बात धीरे-धीरे गांव में फैल गई थी। इस बात से रमेश अक्सर नाराज रहा करता था और रमेश जब कभी लाल जी को ऐसा करने से मना करता था तो वह उसे ही धमकी देकर डरा दिया करता था।

यह भी पढ़ें: आगरा: पत्नी के अवैध संबंध के चलते पति ने बच्चे की ह्त्या कर लगाई फांसी

लाल जी (मृतक) की हरकतें धीरे-धीरे बढ़ती जा रही थी। लाल जी व समाज में हो रही बदनामी के चलते रमेश ने उसे रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया था और उसने इस काम में अपने दोस्त तरुण वर्मा की मदद ली।

घटना वाली शाम लाल जी अपने खेत की ओर शौच करने गया था। तभी रमेश व उसके दोस्त तरुण ने मिलकर पहले उसका गला दबा कर उसकी हत्त्या कर दी और उसके मरने के बाद उसकी एक आंख निकाल ली और दूसरी आंख को भी हसिया से फोड़ दिया। घटना के बाद दोनों ने मिलकर उसका शव पुलिया के नीचे पानी में फेंक दिया।

यह भी पढ़ें: नोएडा : पुलिस मुठभेड़ में 4 बदमाश अरेस्ट, कलेक्शन एजेंट से लूटे थे 10 लाख रुपए

ललिया थाना प्रभारी देवेंद्र पांडेय ने बताया कि दोनों आरोपी शहर से बाहर भागने की फिराक में थे। मुखबिर की सूचना पर उन्हें बलरामपुर रेलवे स्टेशन से पकड़ने में सफलता मिली है। पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हंसिया, कपड़े, चप्पल व मोबाइल बरामद कर लिया गया।

Next Story