×

लालच का बुरा अंतः गरीब किसान से ली 5 हजार घूस, सिपाही निलंबित

जिले में लगातार पुलिस के घूस लेने के वीडियो वायरल हो रहे है।कहीं मास्क के नाम पर वसूली की जा रही है तो कहीं काम कराने के नाम पर पुलिस वसूली कर रही है।

Newstrack
Published on: 29 Sep 2020 10:09 AM GMT
लालच का बुरा अंतः गरीब किसान से ली 5 हजार घूस, सिपाही निलंबित
X
लालची सिपाही: गरीब किसान से घूस में लिए 5 हजार रुपये, अब हुए निलंबित (social media)

हरदोई: जिले में लगातार पुलिस के घूस लेने के वीडियो वायरल हो रहे है।कहीं मास्क के नाम पर वसूली की जा रही है तो कहीं काम कराने के नाम पर पुलिस वसूली कर रही है।लगातार पैसे लेते वीडियो पुलिस के वायरल हो रहे है।हालांकि मामले में एसपी के द्वारा एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है लेकिन लगातार प्रकरण सामने आने से खाखी पर सवाल तो उठ रहे है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली: हाथरस गैंगरेप की घटना के खिलाफ महिला कांग्रेस का विजय चौक पर प्रदर्शन

जहां एक सिपाही का घूस लेते वीडियो वायरल हो रहा है

ताजा मामला सुरसा थाने का आया है जहां एक सिपाही का घूस लेते वीडियो वायरल हो रहा है।सिपाही का घूस लेने का तरीका भी बहुत अजीब है और जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर आया चर्चा हुयो तो सिपाही पर कार्यवाई भी हो गयी।लेकिन जिस तरह से लगातार मामले सामने आ रहे है वह सवाल खड़े करते है।

सिपाही को निलंबित कर दिया गया है

सुरसा थाने के एक सिपाही का अब घूस लेते वीडियो वायरल हो रहा है।मामले की जानकारी आने के बाद सीओ सिटी द्वारा की गई जांच में दोषी पाए जाने पर सिपाही को निलंबित कर दिया गया है और उसके विरुद्ध एफआईआर एसपी अनुराग वत्स के निर्देश पर दर्ज कराई गई है।एक विवादित खेत के मामले को लेकर सिपाही ने पीड़ित से सफेद कागज में लपेटकर 5 हजार रुपये लिए हैं।

hardoi-police hardoi-police (social media)

इस पर रामसेवक ने 112 पर सूचना दी

सुरसा थाना क्षेत्र के रामसेवक दीक्षित निवासी कमरौली ने बीते 28 अगस्त को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र के माध्यम से अवगत कराया था कि सिपाही प्रदीप कुमार ने विपक्षियों से सांठ-गांठ करके विवादित खेत को जबरन जुतवा दिया था। इस पर रामसेवक ने 112 पर सूचना दी। इसके बाद मौके पर आई पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में ले लिया।इसी बीच सिपाही प्रदीप कुमार ने रामसेवक से 5 हजार रुपये घूस के तौर पर लिए और साथ में धमकाया कि इस मामले में जैसा कहा जा रहा है, वैसा कर लो अन्यथा पूरा परिवार जेल में जीवन भर सड़ता रहेगा।

पुलिस ने दूसरे पक्ष के लोगों को बुलवाकर जबरन समझौता करवा दिया

बाद में पुलिस ने दूसरे पक्ष के लोगों को बुलवाकर जबरन समझौता करवा दिया जिसे पुलिस ने सर्वसम्मति से सुलह का नाम दे दिया। मतलब यह है कि पीड़ित को न्याय भी नहीं मिला और पुलिस ने उसे धमकाकर उल्टा 5 रुपए भी ले लिए।रुपये लेते सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद प्रकरण की जांच सीओ सिटी ने की और उसमें सिपाही को एसपी ने दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया वही पीड़ित की तहरीर पर सिपाही के विरुद्ध भ्रष्टाचार आदि का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मामले में कार्यवाही की जा रही है।

ये भी पढ़ें:बिहार चुनाव: NDA एकजुट है और महागठबंधन में महाफूट है- शाहनवाज हुसैन

इससे पहले टड़ियावां थाने में थानाध्यक्ष अरुणेश गुप्ता द्वारा घूस लेने का वीडियो वायरल हुआ था हालांकि उसमे आंशिक कार्यवाई करते हुए उन्हें हटा दिया गया था।इसके बाद नुमाइश चौराहे पर मास्क के नाम पर पीआरडी जवान ने घूस ली थी इसका भी वीडियो वायरल हुआ था और जवान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई थी।इसके बाद लोनार इलाके में एक होमगार्ड का नो एंट्री प्वाइंट पर पैसे लेने का वीडियो वायरल हुआ था।इस मामले में भी एफआईआर दर्ज कराई गई है।

मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story