×

Lucknow: लखनऊ में बाहुबली अतीक अहमद का आलीशान बंगला होगा कुर्क, पत्नी के नाम पर है ये संपत्ति

Lucknow Atiq Ahmed: यूपी सरकार अब माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन के लखनऊ स्थित 5 करोड़ के आलीशान बंगले को कुर्क करने जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Sep 2022 9:34 AM GMT
Bahubali Atiq Ahmeds
X

बाहुबली अतीक अहमद। (Social Media)

Lucknow News Today: गुजरात के साबरमती जेल (Sabarmati Jail in Gujarat) में सजा काट रहे बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Former MP Atiq Ahmed) पर शिकंजा कसता जा रहा है। यूपी सरकार (UP Government) अब तक बाहुबली के 300 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। अतीक का दोनों बेटा भी फिलहाल सलाखों के पीछे है। काली कमाई से अर्जित अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में सरकार अब माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन के लखनऊ स्थित 5 करोड़ के आलीशान बंगले को कुर्क करने जा रही है। लखनऊ में सीतापुर रोड स्थित इस बंगले को कुर्क करने की तैयारी प्रयागराज पुलिस कर रही है।

पिछले माह 12 अगस्त को प्रशासन ने किया था कुर्क

बता दें कि योगी सरकार (Yogi Government) इससे पहले भी शाइस्ता परवीन के नाम यूपी के कई हिस्सों में मौजूद करोड़ों की अवैध संपत्ति को कुर्क कर चुकी है। इसमें कौशाम्बी के पुरामुफ्ती इलाके में स्थित करीब वो 6 बीघा जमीन भी है, जिसे पिछले माह 12 अगस्त को प्रशासन ने कुर्क किया था। जमीन की अनुमानित कीमत 24 करोड़ बताई गई है। इसके अलावा शाइस्ता के नाम पर प्रयागराज-कानपुर हाईवे के दो स्थानों पर और अतीक के नाम मौजूद सवा दो बीघा जमीन को भी पुलिस ने कुर्क किया था। इन तीनों संपत्तियों की कीमत 76 करोड़ रूपये से अधिक है।

साबरमती जेल में बंद है अतीक अहमद

बाहुबली अतीक अहमद (Bahubali Ateeq Ahmed) जहां अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद है, वहीं उसका छोटा बेटा अली अहमद रंगदारी मांगने के मामले में प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail in Prayagraj) में बंद है। उसने 30 जुलाई 2022 को प्रयागराज की जिला अदालत में सरेंडर किया था। उसपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। वहीं चार साल से फरार चल रहे बाहुबली अतीक अहमद का बड़ा बेटा मोहम्मद उमर पिछले माह 23 अगस्त को लखनऊ की

सीबीआई स्पेशल कोर्ट (CBI Special Court) में सरेंडर कर दिया था। उस पर दो लाख रूपये का इनाम रखा गया था। उमर पर लखनऊ के एक व्यापारी का अपहरण कर देवरिया जेल में उसकी पिटाई करने, रंगदारी मांगने समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story