×

Lucknow Video: बीच सड़क पर छेड़छाड़ करते पुलिसकर्मी के खिलाफ FIR दर्ज, छेड़खानी का वीडियो वायरल

Lucknow News: पुलिस महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के इंतजाम को लेकर तमाम तरह के दावे करती है, उसी का एक सिपाही सरेआम किसी सड़क छाप मनचले की तरह व्यवहार करने लगे तो ऐसा सोचना लाजिमी है। राजधानी लखनऊ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 May 2023 3:17 PM GMT (Updated on: 3 May 2023 8:59 PM GMT)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही शहादत खान के वायरल वीडियो के विरूद्ध यूपी पुलिस के डीजीपी आर.के. विश्वकर्मा और प्रमुख सचिव गृह ने संज्ञान लिया। आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट में FIR दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया गया है। जब रक्षक ही भक्षक बनने लगे तो फिर भला कैसे सिस्टम को दुरूस्त रखा जा सकता है। जो पुलिस महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के इंतजाम को लेकर तमाम तरह के दावे करती है, उसी का एक सिपाही सरेआम किसी सड़क छाप मनचले की तरह व्यवहार करने लगे तो ऐसा सोचना लाजिमी है। राजधानी लखनऊ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें स्कूटी सवार एक वर्दीधारी पर स्कूल जाने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ के कैंट इलाके में बुधवार को जब एक स्कूली छात्रा साइकिल से अपने स्कूल जा रही थी। तब स्कूटी सवार यूपी पुलिस का सिपाही रास्ते में उससे बात करते हुए चल रहा था। पीछे आ रही एक अन्य स्कूटी सवार महिला ने इसका वीडियो बनाते हुए उसे रोका और उसकी इस हरकत को लेकर फटकार लगाई। महिला ने सिपाही से हेलमेट खुलवाया और उससे उसके बारे में पूछा।

वीडियो में दिख रहे सिपाही की वर्दी पुर न तो नंबर नेम प्लेट लगा हुआ है और न ही उसकी स्कूटी पर नंबर प्लेट। महिला का आरोप है कि ये रोज इसी तरह स्कूल जाती लड़कियों का पीछा करता है। मामला संज्ञान में आने के बाद कैंट थाने में आरोपी सिपाही पर एफआईआर दर्ज हो गई है।

पॉस्को एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित छात्रा की मां की शिकायत पर कैंट थाने की पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज किया है। चूंकि पीड़िता नाबालिग है, इसलिए उस पर पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

जिस आरोपी सिपाही पर मामला दर्ज हुआ है, उसकी तैनाती मोहनलाल गंज 112 पीआरबी में है। आरोपी का नाम शहादत अली बताया जा रहा है। यहां आपको बता दें कि घटना को लेकर जो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, न्यूजट्रैक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story