×

मुलायम-अखिलेश के निर्देश ताक पर, यूपी में सपाइयों के हाथों पिटे पुलिसवाले

By
Published on: 18 Aug 2016 8:35 PM GMT
मुलायम-अखिलेश के निर्देश ताक पर, यूपी में सपाइयों के हाथों पिटे पुलिसवाले
X

कानपुर/शामलीः सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह और सीएम अखिलेश यादव भले ही लगातार अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिदायत देते हों, लेकिन पार्टी के लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं और दबंगई दिखाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रहे। इसी कड़ी में गुरुवार को कानपुर और शामली में सपा के दबंगों ने पुलिसवालों की पिटाई की। कानपुर में तो चौकी में ही बंधक बनाकर सिपाहियों को पीटा गया। इससे पहले लखनऊ में बुधवार को दो सिपाहियों को पीटा गया था।

कानपुर में क्या हुआ?

कानपुर के कल्याणपुर में सपा के दबंग नेता अशोक शुक्ल उर्फ लाली ने अपने साथियों के साथ मिलकर दो सिपाहियों को चौकी में बंधक बना लिया। घर के पास अभद्रता करने का आरोप लगा रहे सपा नेता ने दोनों सिपाहियों की रायफल और पिस्टल भी छीन ली। इसके बाद जमकर पिटाई की गई। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस अब उनकी तलाश कर रही है।

शामली में क्या हुआ?

शामली में सपा नेता के बेटे से बाइक हटाने को कहना ट्रैफिक पुलिसकर्मी विनीत यादव के लिए मुसीबत का सबब बन गया। सपा नेता के सामने ही उसके बेटों ने फव्वारा चौक पर सिपाही की जमकर पिटाई की। उसकी वर्दी भी फाड़ दी गई। विनीत का आरोप है कि सपा नेता ने उसे धमकाया भी। विनीत ने सपा नेता और उसके दो बेटों और कई अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

लखनऊ में क्या हुआ था?

राजधानी के सर्वोदयनगर में बुधवार रात को कार सवारों ने मूवर्स बाइक के सिपाहियों रविशंकर पटेल और अनूप तिवारी को पीटा। गश्त के दौरान सपा का झंडा लगी गाड़ी से सिपाहियों की बाइक पर टक्कर मारी गई। सिपाहियों ने विरोध किया तो कार सवार युवक उतरे और दोनों को लात-घूंसों से पीट दिया। संबंधित थाने के एसओ सिपाहियों की शिकायत के बावजूद मुकदमा नहीं लिख रहे थे। एसएसपी मंजिल सैनी ने मुकदमा दर्ज किया गया और अब कार सवारों की गिरफ्तारी की कोशिश पुलिस कर रही है।

Next Story