×

कुशीनगर के पुलिसकर्मियों ने एक दिन का वेतन देकर निभाया फर्ज

एसपी धवल जायसवाल की पहल पर जनपद के सभी पुलिस कर्मियों ने अपने वेतन एक दिन का वेतन सहित पुलिस कर्मी हेड कांस्टेबल धर्मवीर भारती के परिजनों को देने का ऐलान कर दिये।

Mohan Suryavanshi
Published on: 11 July 2022 2:41 PM GMT
Kushinagar Police donated one day salary
X

Kushinagar Police donated one day salary (image: newstrack)

Kushinagar: कुशीनगर जनपद के तरयासुजान थाने पर तैनात हेड कांस्टेबल धर्मवीर यादव की पिछले माह चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध वाहन ने रौद दिया। आनन-फानन में घायल हेड कांस्टेबल को जिला अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद एसपी कुशीनगर ने शहीद पुलिसकर्मी के परिजनो को न्याय दिलाने के साथ-साथ आर्थिक सहयोग करने के लिए ठान लिये।

एसपी धवल जायसवाल की पहल पर जनपद के सभी पुलिस कर्मियों ने अपने वेतन एक दिन का वेतन सहित पुलिस कर्मी हेड कांस्टेबल धर्मवीर भारती के परिजनों को देने का ऐलान कर दिये। पुलिसकर्मियों ने स्वेच्छा से एक दिन का वेतन देते हुए कुल 2875331 का सहयोग इकक्ठा किया। इस धनराशि का चेक आज जिलाधिकारी एस राज लिंगम व पुलिस अधीक्षक धवल कुमार ने सहित पुलिसकर्मियों के परिजनों को सौंप दिया पुलिसकर्मियों के इस ऐतिहासिक कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।

शहीद हेड कांस्टेबल धर्मवीर संत कबीर नगर के रहने वाले थे

विगत माह चेकिंग करते समय पशु तस्कर का वाहन हेड कांस्टेबल धर्मवीर यादव को रौद दिया था जिनकी मौत अस्पताल ले जाते समय हो गयी थी। शहीद पुलिसकर्मी धर्मवीर यादव तरया सुजान थाने पर तैनात थे और मूल रूप से संत कबीर नगर के निवासी थे । लगभग 17 साल की सेवा में यह थाना उनके लिए तरयासुजान थाना अतिंम हो गया। उनके साथी बताते हैं कि धर्मवीर विवादों को सुलझाने में माहिर थे। अपनी ड्यूटी के प्रति हमेशा सतर्क रहते थे। हमेशा मामले को गंभीरता से लेते थे।

तस्करों के आंख की किरकिरी थे धर्मवीर

तरया सुजान थाना पर तैनात हेड कांस्टेबल धर्मवीर यादव दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही के लिए प्रसिद्ध थे। तरयासुजान थाना बिहार सीमा से सटे होने के कारण तस्करों का गढ़ माना जाता है । शराब से लेकर पशु तस्कर इस क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं। अपनी कठोर और निष्पक्ष कार्यशैली के कारण धर्मवीर तस्करों के आंख की किरकिरी थे।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story