×

UP News: 'पठान' की सफलता पर शुरू हुई सियासत, अखिलेश के हमले पर साध्वी प्राची का पलटवार

UP News: फिल्म को लेकर शुरूआत में जिस तरह का विवाद हुआ था, उससे ऐसी उम्मीद नहीं थी। लेकिन फिल्म के रिलीज होते ही यह बॉक्स आफिस पर छा गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Feb 2023 6:58 AM GMT
Sadhvi Prachi,  Akhilesh yadav
X

अखिलेश यादव और साध्वी प्राची (फोटो: सोशल मीडिया )

UP News: बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स आफिस पर गदर मचा दिया है। बॉयकॉट कल्चर से परेशान बॉलीवुड को पठान के रूप में लंबे समय बाद एक दमदार फिल्म मिली है, जिसने 6 दिन में 600 करोड़ से ज्यादा पिट लिए। फिल्म को लेकर शुरूआत में जिस तरह का विवाद हुआ था, उससे ऐसी उम्मीद नहीं थी। लेकिन फिल्म के रिलीज होते ही यह बॉक्स आफिस पर छा गई। पठान की सफलता को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है।

सपा सुप्रीमो और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने शाहरूख-दीपिका अभिनीत पठान की सफलता पर बीजेपी को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'पठान' का सुपर हिट होना देश और दुनिया में सकारात्मक सोच की जीत है और भाजपाई नकारात्मक राजनीति को जनता का करारा जवाब।

अखिलेश यादव के बयान पर फायरब्रांड साध्वी और वीएचपी लीडर साध्वी प्राची ने जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने सपा प्रमुख के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, टोंटी चोर का हारना उत्तर प्रदेश और भारत में हिंदुत्व की जीत है और हिन्दू विरोधी सपाई नकारात्मक राजनीति को जनता का करारा जवाब।

बता दें कि 25 जनवरी को रिलीज हुए पठान फिल्म को लेकर शुरू में काफी बवाल हुआ था। फिल्म के एक गाने 'बेशरम रंग' में दीपिका पादुकोण द्वारा भगवा रंग की बिकिनी पहनने को लेकर हिंदू संगठन भड़क गए। यूपी-एमपी और बिहार जैसे राज्यों में फिल्म का कड़ा विरोध होने लगा। सोशल मीडिया पर भी फिल्म का बहिष्कार करने की मुहिम शुरू हो गई। लेकिन जैसे-तैसे विवाद शांत हुआ और फिल्म रिलीज हुई।

रिलीज होते ही इसने कई रिकॉर्ड बना दिए। पहले दिन ही स्क्रीन की संख्या बढ़ानी पड़ गई है। रिलीज होने के एक सप्ताह पहले ही दिल्ली – गुरूग्राम जैसे मेट्रो शहरों के सिनेमाहॉल में सीटें एडवांस में बुक हो चुकी थीं। फिल्म के टिकट के लिए जबरदस्त मारामारी देखी गई थी। पठान के जरिए शाहरूख खान चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। रोमांस किंग के नाम से मशहूर शाहरूख पहली बार दर्शकों के सामने एक्शन हीरो के रूप में आए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story