×

इस बैंक में बड़ा घोटाला: हड़पा गरीब का पैसा, ये है पूरा मामला

सरकार गरीबों के मदत और विकास के चाहे जितने दावे करे लेकिन गरीब दबे कुचले का उत्पीड़न से लेकर आर्थिक शोषण का खेल प्राइवेट से लेकर सरकारी स्तर तक यहाँ तक कि बैंक भी गरीबों को लूटने में लगा हुआ है।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 5:29 AM GMT
इस बैंक में बड़ा घोटाला: हड़पा गरीब का पैसा, ये है पूरा मामला
X
इस बैंक में बड़ा घोटाला: हड़पा गरीब का पैसा, ये है पूरा मामला (social media)

जौनपुर: सरकार गरीबों के मदत और विकास के चाहे जितने दावे करे लेकिन गरीब दबे कुचले का उत्पीड़न से लेकर आर्थिक शोषण का खेल प्राइवेट से लेकर सरकारी स्तर तक यहाँ तक कि बैंक भी गरीबों को लूटने में लगा हुआ है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है पीड़िता जिले के शीर्ष हुक्मरानो के चौखट पर न्याय पाने के लिए एड़िया रगड़ रही है किसी भी स्तर पर गरीब महिला पीड़िता को न्याय नहीं मिल रहा है। इसके साथ जो स्थित है यही मुहावरा चरितार्थ हो रहा है कि जबरा मारे रोये ना दे।

ये भी पढ़ें:ड्रग्स केस: रिया चक्रवर्ती की जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाई कोर्ट में आज ही होगी सुनवाई

सिद्दीकपुर निवासी अति निर्धन गरीब महिला केवला देवी की है

जी हाँ घटना थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम सिद्दीकपुर निवासी अति निर्धन गरीब महिला केवला देवी की है। इस गरीब ने मजदूरी कर एक एक रूपये इकट्ठा कर काशी गोमती ग्रामीण बैंक की शाखा सिद्दीकपुर में सन् 1988 में खाता खोलवा कर अपने खाता संख्या 2432 में वर्ष 2004 तक 1लाख 33 हजार 510 रुपये जमा किया था कि बुढ़ापे में काम आयेगा। लेकिन काशी गोमती ग्रामीण बैंक के प्रबन्धक एवं कर्मचारियों ने मिल कर खाता में खाता संख्या बदलते हुए केवला देवी का खाता संख्या 414162010002432 कर दिया इसके बाद फिर महिला ने धीरे धीरे 30500 रूपया खाते में जमा किया।

jaunpur-victim-account jaunpur-victim-account photo

बैंक के लोग फर्जीवाड़ा का खेल करते हुए

बैंक के लोग फर्जीवाड़ा का खेल करते हुए खाता संख्या 2432 में जमा धनराशि रूपया 1लाख 33 हजार 510 महिला के खाते से गायब कर दिया। गरीब महिला अपने खाते का लिखित स्टेटमेन्ट मांगा तो बैंक ने देने से मना कर दिया। बस इतना कहा कि खाते में 30500 रूपया है। महिला अपना पैसा पाने के लिए पहले बैंक का चक्कर लगाया बाद में न्याय पाने की गरज से थाने पर गयी वहां से धक्के देकर भगा दिया गया फिर पीड़िता पुलिस अधीक्षक के चौखट पर गयी वहां भी गरीब की नहीं सुनी गयी।

jaunpur-victim-account jaunpur-victim-account photo

ये भी पढ़ें:ICU में भर्ती उपमुख्यमंत्री: हालात पहले से खराब घटा ऑक्सीजन लेवर, बिगड़ी तबीयत

अब जिलाधिकारी के चौखट पर दस्तक दी है वहां भी उसे लाली पाप दिखा दिया गया है कुल मिलाकर बैंक वालों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही करने की जहमत नहीं उठा रहा है कि गरीब का पैसा उसे मिल सके। जो भी हो इस गरीब मजलूम महिला की दास्तान ने बैंक से लेकर जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी तथा पुलिस प्रशासन पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। कि पीड़ित आखिर किसके चौखट पर जाये कि उसे न्याय मिल सके। इस घटना ने साबित कर दिया है कि गरीब को हर तरह से लूटिये कोई मदत करने वाला नहीं है।

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story