×

कांग्रेस ने लगाया अच्छे दिन एक्सप्रेस ट्रेन का पोस्टर, PM मोदी पर साधा निशाना

संगम नगरी में केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस की ओर से विवादास्पद पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में पीएम मोदी के 'अच्छे दिन' को जुमले के रूप में इस्तेमाल किया गया है। पोस्टर में पीएम मोदी के नारों पर निशाना साधा गया है।

aman
By aman
Published on: 6 Aug 2016 4:09 PM GMT
कांग्रेस ने लगाया अच्छे दिन एक्सप्रेस ट्रेन का पोस्टर, PM मोदी पर साधा निशाना
X

इलाहाबाद : संगम नगरी में केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस की ओर से विवादास्पद पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में पीएम मोदी के 'अच्छे दिन' को जुमले के रूप में इस्तेमाल किया गया है। पोस्टर में पीएम मोदी के नारों पर निशाना साधा गया है।

पीएम मोदी के नारों पर सीधा हमला

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तरफ से लगाए गए इस पोस्टर में 'अच्छे दिन एक्सप्रेस' को दिखाया गया है, जो काला धन, सस्ती दाल, भूख, भ्रष्टाचार और बलात्कार मुक्त भारत सहित कई दावों को सौ दिनों में पूरा करने की बात की गई थी, अब नहीं आ रही। अब अच्छे दिन एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म की जगह रूट बदल चुकी है। यही नहीं बीजेपी के लुभावने जुमले की तरह अब यह ट्रेन 'जुमले लफ्फाज जंक्शन' पर पहुंच गई है।

'27 साल यूपी बेहाल'

इसी के साथ ये भी बताने की कोशिश की गई है कि इस ट्रेन की सूचना अब 2019 के चुनाव के समय दी जाएगी। तब तक जनता को नमो-नमो का जाप करना चाहिए। पोस्टर में '27 साल यूपी बेहाल' का भी नारा दिया गया है।

क्या कहना है पोस्टर लगाने वाले कार्यकर्ता का ?

कांग्रेस कार्यकर्ता इरशाद उल्ला ने ये पोस्टर इलाहाबाद के सुभाष चौराहे पर लगाया है। इस पोस्टर के लगाने के मकसद पर इरशाद ने बताया कि 'मोदी जी की बातें हवा-हवाई होती है। मोदी जी ने सौ दिनों के अंदर काला धन लाने की बात कही थी। इतने दिन बीत गए आज तक कुछ नहीं हुआ। आए दिन पड़ोसी मुल्क किसी न किसी रूप में हमें परेशान करता रहता है, उस पर भी केंद्र सरकार चुप रहती है। मोदी सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। इसी के विरोध में हमने ये पोस्टर लगाया है।

निगम अधिकारियों से भिड़े कांग्रेसी

पोस्टर लगाने के थोड़ी देर बाद ही मौके पर पहुंचकर नगर निगम के अधिकारियों ने इसे हटाने की कोशिश की।इस प्रयास में उनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं से विवाद भी हुआ। इससे नाराज निगम अधिकारियों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही की बात कही।

ये कहना है पुलिस का ?

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी ने तहरीर नहीं दी है। अगर कोई शिकायत करता है तो एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले हर मुद्दे पर बीजेपी को घेरना चाहती है। फिलहाल 'अच्छे दिन एक्सप्रेस' को लेकर इलाहाबाद में रजनीतिक तापमान गर्म है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story