×

न्यूज़ट्रैक की खबर का असर आधार कार्ड फेंकने के आरोप में पोस्टमास्टर सस्पेंड

Manali Rastogi
Published on: 15 Nov 2018 5:04 AM GMT
न्यूज़ट्रैक की खबर का असर आधार कार्ड फेंकने के आरोप में पोस्टमास्टर सस्पेंड
X

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में रामगंगा नदी के किनारे लावारिश हाल में पड़े मिलने के मामले में न्यूजट्रैक की खबर का बड़ा असर हुआ है। लखनऊ से बरेली पहुंचे डाक निदेशक ने कृष्ण कुमार यादव ने शुरुआती जांच में पोस्टमास्टर को दोषी मानते हुए आलमपुर जाफराबाद के पोस्टमास्टर को सस्पेंड कर दिया साथ ही मामले के विभागीय जांच के आदेश दिए है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: फैशन डिज़ाइनर माला लखानी और नौकर की हत्या, एक गिरफ्तार

डाक विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार नौगवां ठाकुररां के ब्रांच आफिस में तैनात पोस्टमास्टर उपेंद्र कुमार सिंह ने आंवला के नाम पते के आधार कार्ड बड़ी संख्या में रामगंगा के तट पर फेंक दिए थे। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था। डीएम बरेली ने मामले के जांच के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें: 34 साल बाद पहली बार सिख दंगों में दो दोषी करार, आज सुनाई जाएगी सजा

जाँच में पता चला की आधार कार्ड का रिकॉर्ड नौगवां ब्रांच के पास है। जब विभाग के अधिकारियों ने घटना के संबंध में पोस्टमास्टर के बयान दर्ज किए लेकिन पोस्टमास्टर अधिकारियों के सवालों के जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद उपेंद्र को डाक निदेशक के आदेश पर तत्काल सस्पेंड कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: राफेल पर वायुसेना ने कहा-‘भारत को राफेल जैसे पांचवीं पीढ़ी के अत्याधुनिक विमान की जरूरत है’

वही जानकर बताते है कि डाक विभाग की यह लापरवाही जनता को भारी पड़ सकती है क्योंकि अधिकतर व्यवस्था आधार कार्ड पर निर्भर है और भारत सरकार भी आधार कार्ड को सबसे ज्यादा प्रमाणिक मानती है। अब आंवला की जनता को फिर से आधार कार्ड बनबाने के लिए पैसे खर्च करने के साथ समय खराब होगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story