×

प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र में 7 को जुटेगें देशभर के बिजली इन्जीनियर

आल इण्डिया पावर इन्जीनियर्स फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक 07 अप्रैल को डीएलडब्लू, ककरमत्ता स्थित मधुबन पैलेस,होटल के सभागार वाराणसी में बुलाई गयी है।फेडरल इक्जिक्यूटिव की बैठक में देश के लगभग 20 प्रान्तों के बिजली अभियन्ता संघों के अध्यक्ष एवं महामंत्री सम्मिलित होंगें।

Dhananjay Singh
Published on: 6 April 2019 2:31 PM GMT
प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र में 7 को जुटेगें देशभर के बिजली इन्जीनियर
X

लखनऊ:आल इण्डिया पावर इन्जीनियर्स फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक 07 अप्रैल को डीएलडब्लू, ककरमत्ता स्थित मधुबन पैलेस,होटल के सभागार वाराणसी में बुलाई गयी है।फेडरल इक्जिक्यूटिव की बैठक में देश के लगभग 20 प्रान्तों के बिजली अभियन्ता संघों के अध्यक्ष एवं महामंत्री सम्मिलित होंगें।

बैठक में बिजली सेक्टर एवं बिजली कर्मियों से जुडें मामले राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र में लाये जाने हेतु कार्य योजना तय की जायेगी। आॅल इण्डिया पावर इन्जीनियर्स फेडरेशन के चेयरमैन शैलेन्द्र दुबे ने शनिवार को बताया कि फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में इस उद्देश्य से बुलाई गयी है कि बिजली सेक्टर एवं बिजली कर्मचारियों व अभियंताओं से जुडे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हित के सवालों को लोकसभा के चुनाव के पहले प्रधानमंत्री और अन्य प्रमुख राजनीतिक दलों के संज्ञान में लाया जा सकें।

यह भी देखें:-आडवाणी पर राहुल की अभद्र टिप्पणी पर स्मृति का जवाब, कहा- ये उनके संस्कारो का प्रतीक

उन्होंने बताया कि इस बाबत फेडरेशन, भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल गाॅधी और अन्य प्रमुख राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को पहले ही पत्र भेजकर मांग कर चुकी है कि ऊर्जा क्षेत्र व कर्मचारियों से जुडें मामलों को वे अपने घोषणा पत्र में सम्मिलित करें।

उन्होंने बताया कि पावर इन्जीनियर्स फेडरेशन की मुख्य मांग है कि बिजली निगमों का एकीकरण कर राज्य विद्युत परिषद निगम लि., की पुनर्स्थापना की जाये, इलेक्ट्रिसीटी एक्ट 2003 की दुबारा समीक्षा की जाये व बिजली के निजीकरण की नीति पूरी तरह समाप्त की जाये,सभी बिजली कर्मचारियों के लिए पुरानी पेन्शन प्रणाली बहाल की जाये और संविदा कर्मियों को नियमित किया जाये।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story