×

Paratapgarh News: भारत चीन सीमा विवाद को लेकर प्रमोद तिवारी ने सरकार पर राजनीति करने का लगाया आरोप

Paratapgarh News: भारत चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना के आगे चीन टिक नहीं पायेगा।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 17 Dec 2022 1:54 PM GMT
Pramod Tiwari accused the government of doing politics regarding the Indo-China border dispute in Pratapgarh.
X

प्रतापगढ़: भारत चीन सीमा विवाद को लेकर प्रमोद तिवारी ने सरकार पर राजनीति करने का लगाया आरोप

Paratapgarh News: भारत चीन सीमा विवाद (Indo-China border dispute) को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी (Congress leader Pramod Tiwari) ने सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। हालांकि उन्होंने सेना की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी सेना के शौर्य व साहस के आगे चीन टिक नहीं पायेगा, हमें राजनीतिक शक्ति दिखानी चाहिए।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी सांसद आज रामपुर खास विधानसभा इलाके में एक कार्यक्रम के दौरान एक ओर जहाँ सेना के शौर्य व साहस का बखान करते नजर आए तो वहीं भारत चीन बार्डर पर उतपन्न तनावपूर्ण हालात पर सरकार पर हमला बोला। प्रमोद तिवारी ने कहा भारत जब एक होता है मजबूत होता है जब बट जाता है तो छोटे-छोटे लुटेरे हिंदुस्तान लूट कर चले जाते हैं। इसलिए पूरा हिंदुस्तान राहुल गांधी के आवाज को सुना और समझा है इसलिए पूरा देश भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन कर रहा है।

जवानों के बहादुरी और उनके सौर्य पर मुझे गर्व है- प्रमोद तिवारी

प्रमोद तिवारी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा भारत की सीमाओं के अतिक्रमण का मामला मैंने राज्यसभा में भी उठाया था। भारत और चीन सीमा का विवाद वर्चुअल लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ है। जिस तरह से सेना के जवानों ने उनको पीछे किया है जवानों के बहादुरी और उनके सौर्य पर मुझे गर्व है। मोदी सरकार में राजनीति की जा रही है। जब मोदी उनसे मिले थे तब T20 में विदेश मंत्री इस मुद्दे को क्यों नहीं उठाते हैं। जहां उन्होंने आरोप अरुणाचल के आगे बढ़ेंगे तो इतनी दूरी का जो मार्ग है कट जायगा। पूर्वोत्तर कंचन कट जाएगी।

उन्होंने कहा हमें राजनीति शक्ति दिखानी चाहिए हमारी सेना बहादुर है चीनी सैनिक टिक नहीं पाएगा अगर मजबूती के साथ लड़ेगा। इंदिरा गांधी ने राजनीति दिखाई थी जो पाकिस्तान को दो टुकड़े में बांग्लादेश कर दिया गया था।

मोदी जी इंदिरा गांधी के द्वार पर जाकर कि उनसे प्रेरणा मांगिए आखिरकार आप के नेता अटल बिहारी वाजपेई ने उनको दुर्गा कहा था उन्हीं से प्रेरणा शक्ति मांगिए सेना तैयार है। राजनीत इच्छाशक्ति एक बार दिखा दीजिए चीनी सेना को कदम आगे बढ़ाने की हिम्मत नहीं पड़ेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story