×

पुलवामा हमले पर प्रसपा ने कहा, भारत की संप्रभुता और आत्मा पर हमला हुआ है

पुलवामा आतंकी हमले से आहत प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने काली पट्टी बांध कर तीन घंटे का मौन उपवास किया। पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया ने कहा कि यह हमला भारत की संप्रभुता और उसकी आत्मा पर हुआ है। शहीदों के परिवारों का दुख देखा नहीं जा रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Feb 2019 11:17 AM GMT
पुलवामा हमले पर प्रसपा ने कहा, भारत की संप्रभुता और आत्मा पर हमला हुआ है
X

कानपुर: पुलवामा आतंकी हमले से आहत प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने काली पट्टी बांध कर तीन घंटे का मौन उपवास किया। पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया ने कहा कि यह हमला भारत की संप्रभुता और उसकी आत्मा पर हुआ है। शहीदों के परिवारों का दुख देखा नहीं जा रहा है। दुख की इस घडी में पूरा देश उनके साथ है। इस कायराना हमले से देश गुस्से में है। शहीदों के परिवार के लिए प्रसपा ने कार्यकर्ताओं से धन राशि इकट्ठा कर प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 हजार रूपए का बैंक ड्राफ्ट डीएम सौपेंगे।

यह भी पढ़ें.....लखीमपुर में बोले अमित शाह, असम को नहीं बनने देंगे कश्मीर

रविवार को फूलबाग के गांधी प्रतिमा पर प्रसपा ने तीन घंटे का मौन उपवास रखा। उपवास समाप्त होने के बाद पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया ने कहा कि भारत ने इस तरह के हमले बहुत देखे हैं। हमने 26/11 का भी हमला देखा है। हमने संसद भवन और पठानकोट का भी हमला देखा है। पुलवामा हमले में हमारे 40 जवान शहीद हुए हैं। हमारे स्वाभिमान को और हमारे देश की अस्मियता को चुनौती दी गई है।

यह भी पढ़ें.....पत्रकार के घर तोड़फोड़ का मामला, SP ने महिला दारोगा को किया लाइन हाजिर

प्रसपा नेता ने कहा कि इस गंभीर विषय पर हमें कोई राजनीति नहीं करना है। सभी नेता बल्कि पूरे देश के नेता सरकार के साथ खड़े हैं। अब सरकार का दायित्व है कि इसका बदला लिया जाए उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है। यह नहीं होना चाहिए कि जैसे पहले होता रहा है कि कड़ा जवाब दिया जाएगा, देख लेगें, सबक सिखा देंगे अब लंबी चौड़ी बाते करने का वक्त गुजर गया है। उन्होंने कहा कि हमारे साथ जो कुछ हुआ हमने उसका जवाब कैसे दिया यह समूचा देश अब देखना चाहता है।

यह भी पढ़ें.....दिल्ली: फायर सेफ्टी का उल्लंघन करने के चलते 57 होटलों पर लगा ताला

प्रसपा परदेश सचिव सुनील शुक्ला के मुताबिक हमारी तरफ से 25 हजार की सहायता राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करायी जाएगी। इसके साथी ही सैनिकों के परिवारों के लिए हम प्रदेश भर से और भी अधिक राशि इकठ्ठा करेंगे और ज्यादा से ज्यादा राशि जमा कराएंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story