×

Pratapgarh News: बेटियों ने 95 बरस की वृद्ध मां को ठेले पर बैठाकर पूरे शहर में मांगा इंसाफ

Pratapgarh News: पड़ोसी पर धोखे से जमीन का फर्जी बैनामा करा लेने का आरोप लगाते हुए बेटियों का कहना कि प्रशासन में शिकायत करने के बावजूद उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए वो बूढ़ी मां के साथ ऐसा प्रदर्शन करने को मजबूर हुईं।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 31 Jan 2023 3:09 PM GMT
Pratapgarh News
X

Pratapgarh News (Social Media)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में न्याय के लिए प्रदर्शन करने का एक अनोखा तरीका सामने आया है, यहां धोखाधड़ी की शिकार हुई 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला को उसकी बेटियां ठेले पर लिटाकर शहर के कई हिस्सों में घूमीं और लोगों को अपने साथ हुई ज्यादती के बारे में बताया। पीड़ित पक्ष का कहना है कि पड़ोसी ने बुजुर्ग के नाम जमीन आने से पहले ही धोखे से बैनामा करा लिया।

दवा लाने के बहाने करता था धोखाधड़ी

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि रानीगंज तहसील इलाके के सोतीपुर गांव में रहने वाली 95 वर्षीय अनारा देवी के पड़ोस के रहने वाले लल्ला का बेटा दवा के बहाने लाकर धोखाधड़ी करता था। इसी तरह उसने उनकी 16 बिस्वा जमीन का बैनामा करा लिया, मामले की शिकायत लेकर पीड़िता रानीगंज तहसील से लेकर प्रतापगढ़ के अधिकारियों की चौखट का चक्कर लगाती रही लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद धोखाधड़ी की शिकार हुई अनारा की बेटी संतरा व अन्य दो बहनें अपने पूरे कुनबे के साथ धोखाधड़ी के आरोपियों और गवाहों, घटनाक्रम के विवरण का बैनर एक ठेले पर लगा शहर का चक्कर लगाने और न्याय की गुहार लगाने को मजबूर हुईं। पीड़ित बेटी सन्तरा देवी ने कहा 'मेरी बूढ़ी मां की जमीन पाटीदार लल्ला के लड़के ने जमीन लिखा ली है, वो मां को दवा के बहाने ले गया था, दो इंजेक्शन लगवाया और मां मानसिक विक्षिप्त जैसी हो गई। हर जगह शिकायत करने के बावजूद हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।' पीड़िता ने बताया कि बीती दस तारीख को बैनामा हुआ था उस समय मेरी मां के नाम जमीन नहीं थी यह जमीन उनके नाम बीती 14 तारीख को आई है। हमारी मांग है कि मेरी जमीन हमें वापस मिल जाए।

मामले का कराएंगे जांच : प्रशासन

शहर में पीड़ित पक्ष के प्रदर्शन की जानकारी होने पर प्रशासन हरकत में आया। अब मामले में कमेटी गठित कर एक टीम बनाते हुए पड़ताल शुरू करने की बात की जा रही है। एडीएम एलआर राकेश कुमार पटेल ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर जो भी दोषी होगा चाहे वह कोई अधिकारी या कर्मचारी ही क्यों न हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आरोपी और शामिल अन्य लोगों पर भी मुकदमा दर्ज करा पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story