×

Pratapgarh News: प्रमाण पत्र बनवाने के लिए दिव्यांग खा रहा है दर-दर की ठोकर, गालियों से जा रहा है नवाजा

Pratapgarh News: आरोप है कि उसे सीएमओ से मिलने भी नहीं दिया गया। लगभग साठ किमी की दूरी से आया दम्पत्ति निराश और आहत होकर पंहुच गया मीडिया कर्मियों के पास और मुख्यमंत्री से न्याय दिलाने की बात करते हुए बताया कि वह राजा भइया के इलाके का है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 25 Jan 2023 3:53 PM GMT
Pratapgarh Divyang
X

Pratapgarh Divyang

Pratapgarh News: प्रधानमंत्री ने विकलांगों को सम्मान देने के लिए उन्हें दिव्यांग की संज्ञा तो दे दी लेकिन उनके हालात नहीं बदले। आज भी उन्हें हेय दृष्टि से देखा जा रहा है। मामला है सीएमओ ऑफिस के दिव्यांग पटल का है।

पीड़ित नन्दलाल यादव ने मीडिया को रोते विलखते हुए बताया कि वह राजा भइया के कुंडा इलाके के जैसावां का रहने वाला है। पत्नी को दिखाई नहीं देता इस लिए मुख्यालय पर सीएमओ के दिव्यांग पटल पर पंहुच गया, जहां उसे काफी इंतजार करने के बाद बारी आई तो उसे डॉट फटकार और जूते से मारने की बात करते हुए भद्दी भद्दी गलियों के साथ ही जातिसूचक गलियों से नवाजा गया और भगा दिया गया।

CMO से भी नहीं मिलने दिया गया

इतना ही नही उसका आरोप है कि उसे सीएमओ से मिलने भी नहीं दिया गया। लगभग साठ किमी की दूरी से आया दम्पत्ति निराश और आहत होकर पंहुच गया मीडिया कर्मियों के पास और मुख्यमंत्री से न्याय दिलाने की बात करते हुए बताया कि वह राजा भइया के इलाके का है। वह हम लोगों को अपने परिवार की तरह मानते है बिना जातीय भेदभाव के लेकिन हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। यदि हमको न्याय नहीं मिला तो जिलाधिकारी आवास पर आत्मदाह कर लेंगे।

इस बाबत जब हमने सीएमओ गिरेन्द्र मोहन शुक्ल से बात की तो उन्होंने बताया कि इस तरह के किसी प्रकरण की हमे जानकारी नहीं है। लेकिन हम इस बात की पूछताछ करेंगे। अगर इस तरह की बात सामने आती है तो जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही करूंगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story