×

Pratapgarh News: किशोरी का अश्लील वीडियो वायरल करने का मामला, चार गिरफ्तार, प्रेमी फरार

Pratapgarh News: पुलिस ने पॉक्सो एक्ट व आत्महत्या को मजबूर करने वाली धाराओं समेत तमाम गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर प्रेमी के चार परिजनों को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 25 Feb 2023 12:34 AM GMT
Pratapgarh News
X

Pratapgarh News (Pic: Social Media)

Pratapgarh News: जिले में प्रेमी द्वारा किशोरी का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने के बाद किशोरी द्वारा खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने के मामले में प्रेमी अजीम के चार परिजनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, किशोरी द्वारा आत्मदाह के बाद पुलिस ने पॉक्सो एक्ट व आत्महत्या को मजबूर करने वाली धाराओं समेत तमाम गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर प्रेमी के चार परिजनों जो वीडियो वायरल करने में संलिप्त थे दो थानों की पुलिस ने मिलकर गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया।

प्रतापगढ़ के लालगंज कोतवाली इलाके के एक गांव में किराए का कमरा लेकर रहने वाले परिवार की किशोरी बाइक से पेट्रोल निकाल कर चुपचाप छत पर चली गई और खुद पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। चीख पुकार सुनकर परिजन छत पर पहुंचे तब तक किशोरी लगभग 90 प्रतिशत तक जल चुकी थी। इस घटना के पीछे उसके मूल निवास के गांव के सजातीय प्रेमी अजीम का हाथ होने की बात कही जा रही है, जिसके चलते परिवार गांव छोड़कर दूसरे इलाके में कमरा लेकर रह रहा था और किशोरी से न मिल पाने के चलते उसने व उसके परिवार के चार सहयोगियों ने किशोरी का पूर्व में बनाया गया अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इसके बाद किशोरी को गहरा मानसिक आघात लगा और उसने खुद को आग के हवाले कर दिया, मामला मीडिया में आया तो इलाकाई पुलिस हरकत में आई और आननफानन में आइपीसी की धारा 147, 323, 306, 511, 354ग, 509 व 66ई, 67ए आईटी एक्ट के साथ ही 13-14 पॉक्सो एक्ट के तहत प्रेमी अजीम समेत आधा दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लालगंज व सांगीपुर थाने की पुलिस को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी, तबतोड़ छापेमारी व मुखबिरों के नेटवर्क के साथ ही सर्विलांस टीम ने जाल फैला दिया और घटना के दो दिन के भीतर चार आरोपियों हारून, खुशियाल, हारून के बेटे शाबिर व कादिर जो कि संग्रामगढ़ के पीथनपुर के रहने वाले हैं को गिरफ्तार करने में सफल हो गई जबकि मुख्य आरोपी अजीम व एक अन्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

सीओ लालगंज ने बताया कि 22 फरवरी को लालगंज इलाके के एक गांव से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक लड़की ने बाइक से पेट्रोल निकाल कर खुद को आग के हवाले कर लिया था। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और किशोरी को इलाज के लिए अस्पताल ने गई। इस मामले में प्राप्त तहरीर के आधार पर आइपीसी, आईटी एक्ट व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में एसपी व अपर पुलिस अधीक्षक ने दो थानों को अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए लगाया जिसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story