×

Pratapgarh News: 16 फरवरी से शुरू होगा सांसद खेल स्पर्धा, न्याय पंचायतों की होगी सहभागिता

Pratapgarh News: खेल स्पर्धा की तैयारी बैठक में बोलते हुये सांसद प्रतापगढ़ एवं राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता ने बताया कि 10 फरवरी से आरम्भ होने वाली खेल स्पर्धा के लिये पंजीकरण कार्य 27 जनवरी से आरम्भ होकर 4 फरवरी तक चलेगा।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 25 Jan 2023 1:54 PM GMT
Pratapgarh News
X

Pratapgarh News (Newstrack)

Pratapgarh News Today: जनपद के 13 विकास खंडों के प्रत्येक न्याय पंचायतों की सहभागिता से 10 फरवरी से 16 तक सांसद खेल स्पर्धा होगी। खेल स्पर्धा की तैयारी बैठक में बोलते हुये सांसद प्रतापगढ़ एवं राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता ने बताया कि 10 फरवरी से आरम्भ होने वाली खेल स्पर्धा के लिये पंजीकरण कार्य 27 जनवरी से आरम्भ होकर 4 फरवरी तक चलेगा। उसमें 5 एवं 6 फरवरी को स्कूटनी के बाद प्रत्येक न्याय पंचायतों के प्रतिभागियों के लिये 10 फरवरी से 12 तक तीन दिवसीय प्रतियोगिता प्रत्येक विकास खण्ड स्तर पर होगी उसमें सफल होने वाले खिलाड़ियों की स्पर्धा जनपद मुख्यालय पर जिला स्टेडियम में 15 एवं 16 फरवरी 2023 को होगी ।सांसद ने बताया कि खेल स्पर्धा में खोखो,कबड्डी,कुश्ती और 400 मी तथा 800 मी दौड़ को शामिल किया गया है, जिसमें 11 से 14 तथा ओपन स्पर्धा के रूप में 15 से 25 दो आयु वर्ग में आयोजित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने विभिन्न अधिकारियों को दिया निर्देश

बैठक में जिलाधिकारी प्रतापगढ़ डॉ नितिन बंशल ने निर्देश दिया कि ब्लॉक लेवल पर खेल मैदानों की साफ सफाई की जिम्मेवारी डीपीआरओ प्रतापगढ़ की होगी जबकि प्रतियोगिता में प्रत्येक गांव स्तर से प्रतिभाग कराने की जिम्मेवारी डीआईओएस,बीयसए,युवा कल्याण अधिकारी,उप निदेशक नेहरू युवा केन्द्र की संयुक्त रूप से होगी ।जिलाधिकारी ने यह भी निर्देशित किया कि ब्लॉक स्तर पर प्रतिभागियों के फॉर्म कलेक्ट करने की जिम्मेवारी में डीपीआरओ अपने स्तर से सहयोग प्रदान करेंगे तथा बेसिक शिक्षा विभाग के बीआरसी सेंटरो पर भी प्रतिभागियों के फार्म लिये जांय । बैठक में डीआईओयस प्रतापगढ़, बेसिक शिक्षा अधिकारी,डीपीआरओ,उप निदेशक नेहरू युवा केन्द्र समर बहादुर सिंह,जिला युवा कल्याण अधिकारी ,वरुण प्रताप सिंह, रोशन लाल उमरवैश्य, अभिषेक पाण्डेय और विवेक उपाध्याय उपस्थित रहे ।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story