×

Pratapgarh News: शारदा की सहायक नहर में दिखी डॉल्फिन, इलाके में मचा हड़कंप, वन विभाग को दी गई सूचना

Pratapgarh News: डॉल्फिन मछली देखने से ग्रामीणों में कौतूहल का विषय बना हुआ है,वही डॉल्फिन का नहर में तैरते हुए वीडियो भी ग्रामीणों ने वायरल किया है.

Anant kumar shukla
Published on: 21 Jan 2023 3:20 PM GMT
Pratapgarh Dolphin seen in Sharda subsidiary canal
X

Pratapgarh Dolphin seen in Sharda subsidiary canal

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ से खबर है जहां नहर में विशालकाय मछली दिखी है, ताजा मामला लालगंज कोतवाली के रायपुर तियाई गांव का है। जहां नहर में डॉल्फिन मछली दिखी है। डॉल्फिन मछली देखने से ग्रामीणों में कौतूहल का विषय बना हुआ है। वही डॉल्फिन का नहर में तैरते हुए वीडियो भी ग्रामीणों ने वायरल किया है। मछली की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सभी को देखने लगे। ग्रामीण विशालकाय मछली को डॉल्फिन मछली बता रहे हैं।

दरअसल सगरा - रजवाहा नहर की पटरी पर गांव के बच्चे टहल रहे थे तभी नहर में एक विशालकाय मछली दिखी बच्चों ने शोर मचाया तो ग्रामीण की भारी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान लोग मछली के पीछे पीछे दौड़ने लगे। उसको देखने लिए उसका पीछा किया। नहर के कुछ स्थानों पर पानी कम था कौतूहल बस ग्रामीण मछली को देखते रहे। वही बच्चों और ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर भी वायरल कर दिया।

लोगों ने वन विभाग की टीम को सूचना दिया गया । जिसके बाद वन विभाग की टीम भी पहुंची। लेकिन उसको बाद मछली कही दिखी नही। डॉल्फिन मछली नहर में देखे जाने के बाद से इलाके में लोग चर्चा करने लगे हैं। जहां पुलिस के साथ ही वन विभाग को भी लोगों ने सूचना दिया। वन विभाग की टीम पहुंच के डॉल्फिन मछली को पकड़ने के लिए कई घंटों से जद्दोजहद कर रही है।

इस मामले पर एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा ने बताया कि लालगंज थाना क्षेत्र के शारदा सहायक नहर में एक डॉल्फिन मछली देखे जाने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा दी गई है लालगंज पुलिस मौके पर पहुंची और वन विभाग को भी सूचना दिया गया जबकि फॉरेस्ट टीम को भी इस मामले की सूचना दी गई है मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची है और पकड़ने का प्रयास भी कर रही है लखनऊ वन विभाग की टीम को भी सूचना दिया गया है जो लखनऊ से टीम जल्द पहुंचेगी और डॉल्फिन मछली को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story