×

Pratapgarh: सरकारी अस्पताल में प्रसव पीड़िता से ऑपरेशन के नाम पर आशा ने मांगे पैसे, की शिकायत

Pratapgarh News Today: प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज की महिला अस्पताल पहुंची प्रसूता महिला से आशा ने ऑपरेशन के नाम पर 15 हजार रुपये की डिमांड की गई।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 15 Jan 2023 2:41 PM GMT
Pratapgarh News
X

प्रतापगढ़ महिला अस्पताल। (Social Media)

Pratapgarh News Today: उत्तर प्रदेश शासन स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लगातार चुस्त-दुरुस्त करने का दावा कर रहा है, लेकिन कुछ कर्मचारी प्रसव पीड़िता से ऑपरेशन के नाम पर पैसे की डिमांड कर रहे हैं। ताजा मामला प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का है जहां महिला प्रसव पीड़ा होने के बाद मेडिकल कॉलेज की महिला अस्पताल पहुंची, तो वहां पीड़िता से ऑपरेशन के लिए रुपये की मांग की गई। अस्पताल में मौजूद आशा ने प्रसव कराने के बहाने के बदले 15 हजार रुपये की डिमांड की गई, लेकिन पैसा ना होने की वजह से वह वापस घर जा रही थी। लेकिन ऑटो पर कटरा के पास ही फिर से प्रसव पीड़ा बढ़ गई, जिसके बाद महिला को ई-रिक्शा से महिला अस्पताल में भर्ती करने के बाद शिकायत मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और डॉक्टर से की गई।

''आशा ने प्रसव पीड़िता के पति से ऑपरेशन प्रसव के लिए की पैसे की मांग''

पीड़िता सपना पति दीपक कुमार निवासी रामगढ़ थाना जेठवारा के रहने वाली है। पति के साथ मेडिकल कॉलेज के महिला अस्पताल में प्रसव कराने पहुंची, जिसके बाद वहां पर मौजूद आशा ने प्रसव पीड़िता के पति से 15 हजार रुपए ऑपरेशन प्रसव होने की बात कही। पैसे की डिमांड की देने में असंभव जताते हुए पति ने कहा कि हम दूसरी जगह दिखा लेगें मेरे पास इतना पैसा नहीं है, जिसके चलते वह अस्पताल से बाहर निकल गया।

प्रिंसिपल ने जांच के बाद आशा के खिलाफ कार्रवाई का दिया आश्वासन

वहीं, इस पूरे मामले की शिकायत उसके पति ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से की है प्रिंसिपल जांच के बाद आशा के खिलाफ कार्रवाई का भी आश्वासन दे रहे हैं। कहीं ना कहीं अस्पताल के डॉक्टरों की भी मिलीभगत होने की आशंका जताई जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story