×

Pratapgarh News: जमीन की लालच में 75 साल की बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट, इन रिश्तेदारों ने दिया घटना को अंजाम

Pratapgarh News: आरोपी जमीन को अपने नाम कराए जाने के लिए अक्सर वृद्धा पर दबाव बनाते रहते थे, कलावती इसके लिए तैयार नहीं थी।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 2 March 2023 3:16 AM GMT
Pratapgarh news
X

Pratapgarh news (photo: social media )

Pratapgarh News: जमीन की लालच में 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला को लाठी-डंडों से पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। वृद्धा की बहू और पोतों ने उसकी जमकर पिटाई की, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गई। दूसरी बहू उसे गंभीर हालत में जौनपुर के निजी अस्पताल लेकर गई, जहां इलाज के दौरान वृद्धा ने दम तोड़ दिया।

रिश्ते हुए शर्मसार

यह घटना आसपुर देवसरा के तुरकौली गांव की है। जहां की रहने वाली सुनीता देवी निषाद ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उसकी 75 वर्षीय बुजुर्ग सास कलावती निषाद, पत्नी राम सागर निषाद को जेठानी शीला देवी, उसके बेटे राजन और अरुण पुत्र भीम निषाद ने लाठी डंडों से जमकर पीटा। वृद्धा का कसूर इतना था कि वो परिवार की पुश्तैनी जमीन आरोपियों के नाम नहीं कर रही थी।

आरोपी जमीन को अपने नाम कराए जाने के लिए अक्सर वृद्धा पर दबाव बनाते रहते थे, कलावती इसके लिए तैयार नहीं थी। पिटाई के दौरान सास को बचाने के चक्कर में उसकी दूसरी बहू व बेटे दुर्गेश पर भी हमला कर दिया जिसमें वह दोनों भी घायल हो गए। जबकि बुजुर्ग कलावती लहूलुहान हो गई, जिसे आननफानन में पड़ोस के जिले जौनपुर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान बुधवार देर शाम को उसकी मौत हो गई।

इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक विद्या सागर मिश्र ने बताया कि आसपुर देवसरा थाने के तुरकौली में वृद्ध महिला कलावती देवी से उनकी बहू और पौत्र के द्वारा मारपीट की गई थी, इसके पश्चात इलाज के दौरान वृद्ध महिला की मृत्यु हो गई। परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और विवेचना की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story