×

Pratapgarh News: रामचरितमानस के लेकर प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस की बरसी लाठियां, वीडियो वायरल

Pratapgarh News: रामचरित मानस पर टिप्पणी के बाद नेताओं पर मुकदमा दर्ज होने के बाद अनुसूचित मोर्चा द्वारा जिला कचहरी में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों की जमकर पिटाई हुई। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 1 Feb 2023 1:21 PM GMT
X

Pratapgarh News (Newstrack)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ रामचरित मानस पर टिप्पणी के बाद नेताओं पर मुकदमा दर्ज होने के बाद अनुसूचित मोर्चा द्वारा जिला कचहरी में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों की जमकर पिटाई। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने कचहरी पहुंच कर मामले को संभाला।प्रतापगढ़ में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या एमएलसी द्वारा रामचरित मानस पर टिप्पणी के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दो दिन पहले रानीगंज से सपा विधायक ने रामचरित मानस के कुछ दोहों को हटाने की मांग करते हुए ट्वीट किया था, जिसके बाद जिले में भाजपा समर्थकों में आक्रोश और भड़क गया।

कचहरी में अनुसूचित मोर्चा के दल कर रहे थे नारेबाजी

इस मामले में भाजपा नेता सन्तोष मिश्र एडवोकेट ने बीती इकतीस जनवरी को नगर कोतवाली में दोनों नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद अनुसूचित मोर्चा के बैनर तले भारी संख्या में लोग हांथों में अंबेडकर की फोटो लगी तख्तियां व बैनर लिए नारेबाजी करते हुए कचेहरी पहुच गए। जहां पहले से आक्रोशित लोगों ने भीड़ को दौड़ा दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया, जिसके बाद परिसर में भगदड़ मच गई। एक नेता को लोगों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। इस पिटाई का विडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया, तो वहीं प्रदर्शनकारियों की पिटाई के बाद मौके पर गिरे बैनर को आग के हवाले कर दिया गया।

घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने मोर्चा संभाला और मामले को शांत कराया। इस बाबत सीओ सिटी सुबोध गौतम ने बताया कि नगर कोतवाली में संतोष मिश्र द्वारा दी गई तहरीर पर धर्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में सपा नेताओं एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य व विधायक डॉ. आरके वर्मा के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही हैं। कचहरी में भी मारपीट की बाबत बताया कि घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल कर लिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story