TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Pratapgarh News: पूर्व सांसद और उनके करीबियों पर जमीन कब्जाने का आरोप, पीड़ित ने DM से लगायी न्याय की गुहार

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले रफी उल्लाह ने पूर्व सांसद संगमलाल गुप्ता और उनके करीबियों पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस और डीएम एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाया है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 25 Jun 2024 4:13 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2024 4:13 AM GMT)
Pratapgarh News
X

जमीन पर चल रहा निर्माण कार्य (Pic: Newstrack)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जनपद में भाजपा के पूर्व सांसद संगम लाल गुप्ता पर जमीन कब्जा करने का गंभीर आरोप लगा है। यही नहीं पीड़ित ने पूर्व सांसद के भांजे और मीडिया प्रभारी पर भी आरोप लगाया है कि वह उनकी जमीन पर जबरन निर्माण कार्य करना चाह रहे हैं। पीड़ित का कहना है कि पूर्व सांसद और उनके करीबियों पर पुलिस भी किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर रही है।

प्रतापगढ़ जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले रफी उल्लाह ने पूर्व सांसद संगमलाल गुप्ता और उनके करीबियों पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस और डीएम एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाया है। पीड़ित का आरोप है बैनामे की जमीन पर पूर्व सांसद के मीडिया प्रभारी और उनके भांजे जबरन जमीन पर निर्माण कार्य कर रहे हैं। पुलिस से शिकायत करने के बाद भी निर्माण कार्य नहीं रोक रहे हैं।


पीड़ित को फर्जी मुकदमें में फंसाने की दी जा रही धमकी

देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के हवनपुर मोहल्ले में रहने वाले रफी उल्लाह के अनुसार विवादित जमीन पर कोर्ट से स्थगन आदेश है। बावजूद पूर्व सांसद के मीडिया प्रभारी अभिषेक पांडे और उनके भांजे मोनू गुप्ता पीड़ित की भूमि पर जमीन पर जबरन मिट्टी डालकर जेसीबी से खुदाई करने के बाद निर्माण का प्रयास शुरू किया है। मामले की शिकायत क्षेत्रीय पुलिस से की गई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। पीड़ित ने डीएम को शिकायती पत्र देकर यह भी बताया है कि उसे फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने की धमकी दी जा रही है।

वहीं, जब इस मामले में फोन पर देहात थाना प्रभारी विनियोग उपाध्याय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले की जानकारी मुझे अभी तक नहीं है। अभी तक मेरे पास पीड़ित के द्वारा किसी भी तरह का शिकायती पत्र नहीं दिया है। अगर शिकायती पत्र मिलता है तो जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story