Pratapgarh: छेड़खानी के आरोपित की हत्या, मृतक के पर्जन्य युवती के भाई पर ही लगाया हत्या का आरोप

Pratapgarh News: आरोपित विकास का शव गांव के पास ही खून से लथपथ ग्रामीणों ने देखा। गांव में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 7 Jun 2024 2:36 AM GMT
Pratapgarh murder
X

Pratapgarh murder  (photo: social media )

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के अंतू थाना क्षेत्र के लोहंगपुर गांव में गुरुवार की रात रक्त रंजित शव छेड़खानी के आरोपित का लोगों ने देखा। इलाके में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।घटना की बाबत मृतक की बहन ने गांव के ही विशेष समुदाय के युवक पर भाई की गोली मारकर हत्या का आरोप लगाया है ।

अंतू थाना क्षेत्र के लोहंगपुर गांव की एक युवती बुधवार की शाम शहर क्षेत्र के चिलबिला से अपने गांव की ओर जा रही थी ।आरोप लगाया था कि मृतक विकास उसके साथ छेड़खानी करते हुए फायरिंग की। आरोप लगाने वाली युवती का उपचार भी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। पुलिस की जांच में गोली मारने की बात प्रकाश में नहीं आई । गुरुवार की शाम विशेष समुदाय की युवती के साथ छेड़खानी करने वाले आरोपित विकास का शव गांव के पास ही खून से लथपथ ग्रामीणों ने देखा। गांव में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

भाई की गोली मारकर हत्या

घटना की बाबत मृतक की नाबालिक बहन ने पुलिस को बताया है कि बुधवार रात को ही पड़ोस में रहने वाला नामजद आरोपी अशफाक उसके घर पहुंचा और अभद्र व्यवहार करते हुए गाली गलौज करने लगा । जिसके बाद उसके भाई की गोली मारकर हत्या करने का दावा करते हुए धमकी दी थी । उसने विकास की गोली मारकर हत्या कर दी। वही बताया भी जा रहा है, मृतक के ऊपर छेड़खानी का आरोप लगने के बाद लापता हो गया था, इसकी शिकायत पर जिन्होंने अंतू पुलिस से की थी । लेकिन पुलिस ने छेड़खानी की आपबीती मृतक के भाई और उसके परिजन को ही परेशान करने लगी थी। सोची समझी साजिश के तहत युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।


वहीं इस हमले में पूर्वी एडिशनल एसपी की दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि लहंगूपुर गांव की पुलिया के पास विकास नामक युवक का शव मिला है। देखने में प्रथम दृष्टि या लग रहा है कि सर पर गोली मारकर हत्या की गई है। गांव के एक व्यक्ति ने मृतक युवक के ऊपर अपनी बेटी का छेड़खानी का आरोप लगाया था, पुलिस तलाश कर रही थी । आज शव मिला है, मृतक के परिजन के द्वारा तहरीर प्राप्त हुई है, युवती व युवती के परिजन पर आरोप लगाया गया है, अभियोग पंजीकृत विधि कार्रवाई की जाएगी,पुलिस पूरे मामले की जांच करते हुए कार्यवाही का भरोसा दे रही है। घटना के बाद मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी दुर्गेश सिंह भी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे थे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story