×

Pratapgarh News: हापुड़ के डीएम, एसपी को हटाने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, सौंपा ज्ञापन

Pratapgarh News: अधिवक्ता सुरक्षा कानून को जब तक लागू नहीं किया जाएगा तब तक यह आंदोलन तेज करने का विचार किया गया। संगठन की ओर से मांगों का ज्ञापन सीएम को भेजा गया।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 12 Sep 2023 6:33 PM GMT
Advocates protested against the demand for removal of Hapur DM and SP, submitted memorandum
X

 हापुड़ के डीएम, एसपी को हटाने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, सौंपा ज्ञापन: Photo-Newstrack

Pratapgarh News: अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम को लागू करने व हापुड़ में साथी वकीलों पर लाठीचार्ज के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन ने मंगलवार को कचहरी में हुंकार भरी। कचहरी परिसर में एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल, प्रदेश अध्यक्ष मुक्कू ओझा की अगुवाई में वकीलों ने नारेबाजी कर जोरदार विरोध जताया। एसोशिएसन की आम सभा में हापुड़ में पुलिस लाठीचार्ज को लेकर अभी तक सरकार द्वारा वहां के डीएम, एसपी के तबादले न करने को लेकर भी आक्रोश दिखा।

वहीं राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन न लेने को लेकर सर्वसम्मत से डीएम के आचरण को लोक आचरण के विपरीत करार देते हुए निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया। अधिवक्ता सुरक्षा कानून को जब तक लागू नहीं किया जाएगा तब तक यह आंदोलन तेज करने का विचार किया गया। संगठन की ओर से मांगों का ज्ञापन सीएम को भेजा गया। आमसभा में संगठन के जिलाध्यक्ष अंजनी सिंह, पूर्व महामंत्री जेपी मिश्र, विनय सिंह, आशीष श्रीवास्तव, दिवाकर सिंह, बालजी ओझा, प्रशांत सिंह, शिवम सिंह, अश्विनी सिंह, गौरव सिंह, राहुल गुप्ता, संजय पांडेय, अवनीश शुक्ल, अमित दुबे, गणेश सिंह आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

बार एसोसिएशन ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का लिया निर्णय

कचहरी में जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन कार्यालय पर अधिवक्ताओं की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता इंदुभाल मिश्रा व संचालन महामंत्री संतोष नारायण मिश्रा ने किया। बैठक में जनपद हापुड़ में हुए अधिवक्ताओं पर की गई बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज की घोर निंदा करते हुए शासन द्वारा दोषी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं किए जाने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया गया।

बैठक में कौशांबी सांसद विनोद सोनकर द्वारा प्रतापगढ़ दीवानी न्यायालय को तोड़ने का कुचक्र रचते हुए शासन से कुंडा में अपर सेशन सत्र न्यायालय की स्थापना का मांग पत्र भेजने की निंदा करते हुए गहरा आक्रोश व्यक्त किया गया। बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के आवाह्न पर न्यायिक कार्य से विरत रहकर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। बैठक में जूनियर बार के प्रकाशन मंत्री अजय कुमार त्रिपाठी, सर्वेश शुक्ला, कोषाध्यक्ष संतोष कुमार पांडेय ,संजय मिश्रा, नीरज ओझा, महेश यादव मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story