×

Pratapgarh News: बकरी के इलाज के नाम पर हुआ बड़ा खेल, धन उगाही का वीडियो वायरल

Pratapgarh News: कुंडा के पशुपालन विभाग के डॉक्टर कैलाश चंद्र का बकरी के इलाज के नाम पर धन उगाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 17 Jun 2024 11:57 AM GMT
Big game in the name of goat treatment, money extortion video goes viral
X

बकरी के इलाज के नाम पर हुआ बड़ा खेल, धन उगाही का वीडियो वायरल: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के कुंडा से खबर है कि जहां कुंडा पशुपालन विभाग में कार्यरत डॉक्टर कैलाश के द्वारा पशुओं की दवा करने के नाम पर पैसा लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां सूबे की सरकार घूस लेने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं। तो वहीं कुछ पशुपालन विभाग में ऐसे भी कर्मचारी हैं जो चंद रुपए के लालच में आम लोगों से दवा के नाम पर जमकर वसूली कर रहे हैं और विभाग का नाम भी बदनाम हो रहा है।

ऐसा ही कुछ मामला कुंडा के पशुपालन विभाग से सामने आया है जिसमें पशुपालन विभाग में कार्यरत डॉक्टर कैलाश चंद्र एक बकरी का इलाज करते हैं और उस बकरी के इलाज नाम पर पैसा भी ले रहे हैं।

स्थानीय लोगों का आरोप

वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि बकरी लेकर खड़ा युवक कुछ पैसा उनके हाथों में दे रहा है। डाक्टर पैसा लेकर जेब में रख लेता है। वहीं यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पशुपालन विभाग के डॉक्टरों की जमकर फजीहत हो रही है। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि डॉक्टर के पास जाने पर वह बिना पैसा लिए दवा नहीं देते हैं।

सोशल मीडिया पर भड़के लोग

जबकि सरकार की तरफ से पशुपालन विभाग नि:शुल्क दवा वितरण करता है। ऐसे में प्रतापगढ़ के पशुपालन विभाग में तैनात डॉक्टर, सरकार की मनसा पर पानी फेर रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर अपनी-अपनी भड़ास भी निकाल रहे हैं। जहां सरकार की तमाम योजनाओं के तहत पशुओं का फ्री में टीकाकरण करने का दावा की पोल खुल रहा है। वही वीडियो वायरल होने के बाद पशुपालन विभाग के अधिकारी ने वीडियो की जांच करने की बात कर रहे हैं। जांच के बाद अगर पशुपालन विभाग का डॉक्टर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story