×

Election 2024 : बसपा प्रत्याशी प्रथमेश मिश्रा ने किया नामांकन, रैली निकाल कर किया शक्ति प्रदर्शन

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए प्रतापगढ़ सीट से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार प्रथमेश मिश्रा ने बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इससे पहले उन्होंने शहर भर में रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 1 May 2024 4:01 PM GMT (Updated on: 1 May 2024 4:01 PM GMT)
X

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए प्रतापगढ़ सीट से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार प्रथमेश मिश्रा ने बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इससे पहले उन्होंने शहर भर में रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया।

बसपा समाज पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत में भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने बीते दस सालों में कौन सा विकास कर दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास के मुद्दे पर बात करने को तैयार नहीं है। बीजेपी चुनाव आते ही हिन्दू मुस्लिम करने लग जाती है। बसपा प्रत्याशी प्रथमेश ने नामांकन दाखिल करने से पहले रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया।

प्रतापगढ़ सीट पर गांव, गली और नुक्कड़ों पर सिर्फ चुनाव को लेकर ही चर्चा होती दिख जाएगी कि इस बार किसे वोट दिया जाए। हालांकि इस बार प्रतापगढ़ की 39 लोकसभा सीट का माहौल ही कुछ अलग ही दिखाई दे रहा है, क्याेंकि बहुजन समाज पार्टी ने युवा प्रत्याशी प्रथमेश काे चुनाव मैदान में उतार दिया है।

मां और पिता भाजपा में और बेटा हाथी पर सवार

प्रथमेश के पिता शिव प्रकाश सेनानी भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। प्रथमेश की मां सिंधुजा मिश्रा 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से कुंडा सीट पर राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी हैं, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, इस बार प्रथमेश मिश्रा ने बसपा की सवारी करके अपने राजनीतिक करियर का शुरूआत की है। लेकिन क्या वह इस बार अपने राजनीतिक करियर का शुरुआत कर पाते हैं या नहीं, ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

बसपा प्रत्याशी प्रथमेश मिश्रा ने अपना नामांकन जरूर दाखिल कर दिया है, लेकिन उन्हें माता और पिता का आशीर्वाद नहीं मिल सका। इसे लेकर भी चर्चा तेज है कि मां-बाप के आशीर्वाद के बिना उनकी चुनावी नैया कैसे पार लगेगी।

बीजेपी से संगम लाल गुप्ता मैदान में

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रतापगढ़ सीट से संगम लाल गुप्ता को चुनावी मैदान में उतारा है, वह वर्तमान में सांसद भी है। वहीं, इंडिया गठबंधन ने एसपी सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि बसपा ने प्रथमेश मिश्रा पर दांव खेला है। क्षेत्र में वर्तमान सांसद को लेकर कुछ लोगों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल भी लगातार क्षेत्र में दौरे कर रहे हैं। वह भी विकास और रोजगार के मुद्दे पर जनता से वोट मांग रहे हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story