Pratapgarh News: पटाखा की फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका, तीन मंजिला मकान ढ़हा, एक व्यक्ति की मौत ,दो महिला समेत एक घायल

Pratapgarh News: नगर कोतवाली क्षेत्र के जेरिया मऊ मोहल्ले में एक मकान में अवैध पटाखों का भंडारण किया गया था जहां देर रात अचानक मकान में जोरदार विस्फोट हुआ जिसके बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 11 Oct 2024 3:38 AM GMT
Pratapgarh News: पटाखा की फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका, तीन मंजिला मकान ढ़हा, एक व्यक्ति की मौत ,दो महिला समेत एक घायल
X

Pratapgarh News (Pic-Newstrack)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ से बड़ी खबर है जहां पटाखा गोदाम में विस्फोट होने से इलाके में हड़कंप मच गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि इससे तीन मंजिला मकान जमींदोज हो गया। इस हादसे में पटाखा व्यापारी मुख्तार नामक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि दो महिलाओं समेत एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज प्रयागराज रेफर कर दिया है।

बताया जा रहा है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के जेरिया मऊ मोहल्ले में एक मकान में अवैध पटाखों का भंडारण किया गया था जहां देर रात अचानक मकान में जोरदार विस्फोट हुआ जिसके बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। आसपास के लोगों की मदद से घायलों को किसी तरह अस्पताल में भर्ती कराया गया वहीं मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई जहां फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस विस्फोट से तीन मंजिला मकान ढह गया।

इस हादसे में घायलों के नाम शबनम पत्नी रियाज अहमद, शबनम पत्नी मोहम्मद रोशन और मुख्तार गंभीर रूप से झुलस गए, जहां स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने मुख्तार को मृत घोषित कर दिया, जबकि घायलों को गंभीर हालत में प्रयागराज रेफर कर दिया गया है, इस घटना के बाद इलाके में अवैध पटाखा भंडारण को लेकर पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं, आखिर रियासी इलाके में अवैध पटाखों का भंडारण क्यों किया जा रहा था और बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन फिर भी इस अवैध पटाखा भंडारण में एक व्यक्ति की जान चली गई है,

पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है, वहीं जब शहर कोतवाल अर्जुन सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि देर रात अवैध पटाखा भंडारण में विस्फोट हुआ था जिसमें मुख्तार नाम के व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं और एक पुरुष गंभीर रूप से झुलस गए हैं. झुलसे लोगों का इलाज प्रयागराज के अस्पताल में चल रहा है। पुलिस गहनता से जांच करने में जुटी हुई है, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, फिर दिवाली में पटाखों को एक स्थान पर बेचा जाएगा। इसमें संदेह है कि भंडारण किया जा रहा है।


Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story