×

Pratapgarh News: बालू माफिया मस्त, जनता पस्त, जमकर चल रहा है अवैध बालू मंडी का खेल

Pratapgarh News: जनपद में अवैध बालू मंडी का खेल तेजी से चल रहा है। ट्रैक्टर-ट्राली से ओवरलोड बालू ढोए जा रहे है, इतना ही नहीं सड़क किनारे ओवरलोड ट्रैक्टर - ट्राली खड़ी कर बालू की मंडी लगाई जा रही है, जिसके चलते इलाके में सड़क हादसे हो रहे है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 25 Nov 2023 5:38 PM GMT
X

अवैध बालू मंडी हो रही संचालित, ओवरलोड ट्रैक्टर - ट्राली से हो रहे है सड़क हादसे: Video- Newstrack

Pratapgarh News: जनपद में अवैध बालू मंडी का खेल तेजी से चल रहा है। ट्रैक्टर-ट्राली से ओवरलोड बालू ढोए जा रहे है, इतना ही नहीं सड़क किनारे ओवरलोड ट्रैक्टर - ट्राली खड़ी कर बालू की मंडी लगाई जा रही है, जिसके चलते इलाके में सड़क हादसे हो रहे है। ताजा मामला कुंडा, बाघराय, हथिगवां, मानिकपुर, संग्रामगढ़ थाना इलाके का है। जहां अवैध बालू का कारोबार लगातार फल फूल रहा है, लेकिन एआरटीओ और पुलिस प्रशासन की निगाह इस काले कारोबार पर नहीं जा रही है।

माफिया सरकार का लगा रहे चूना

इलाके में चर्चा है की पुलिस और एआरटीओ प्रशासन की मिलीभगत से यह बड़ा खेल चल रहा है। वहीं अवैध बालू मंडी की शिकायत ग्रामीणों और स्कूल संचालक ने पुलिस और एआरटीओ प्रशासन से की, मगर बालू माफिया पर अभी तक कोई एक्शन नहीं हुआ। सड़क किनारे मंडी लगाने का खेल सालों से जारी है। बालू माफिया ओवरलोड के जरिए सरकार के राजस्व को जमकर चूना लगा रहे हैं।

प्रशासन नहीं करती कार्रवाई

माफिया कृषक उद्देश्य से ट्रैक्टर ट्राली का रजिस्ट्रेशन कराकर उसको कमर्शियल रूप में उपयोग कर रहे है। कुंडा इलाके के स्कूल संचालक का कहना है कि स्कूल के बगल ही बालू माफिया मंडी लगाते है। स्कूल के बच्चे भी ओवरलोड गाड़ियों से दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। इसकी शिकायत भी कई बार पुलिस और प्रशासन से की गई, लेकिन इस पर कोई भी कड़ी कार्रवाई अभी तक नहीं हो सकी है।

एआरटीओ दिलीप गुप्ता ने कहा कि प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके में ओवरलोड बालू से भरी ट्रैक्टर - ट्राली अवैध रूप से चल रही है,विभाग ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी करता है, लेकिन इसको लेकर ग्रामीणों को और भी जागरूक करने की जरूरत है। संचालक ट्रैक्टर ट्राली का कृषक रजिस्ट्रेशन कराकर उसकी कमर्शियल उपयोग में ला रहे हैं, ऐसे संचालक पर कठोर कार्यवाई की जायेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story