Pratapgarh News: प्रेमी संग मिल मां ने की 11 वर्षीय बेटे की हत्या, पुलिस का खुलासा

Pratapgarh News: पुलिस ने 11 वर्षीय मासूम उमेश कुमार की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। किथौली क्षेत्र की रहने वाली सरस्वती देवी ने उमेश कुमार घर की लापता होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 8 July 2024 3:12 PM GMT
Pratapgarh News
X

Pratapgarh News (Pic: Newstrack)

Pratapgarh News: पुलिस ने 11 वर्षीय मासूम उमेश कुमार की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। पट्टी थाना इलाके के जलालपुर के किथौली क्षेत्र की रहने वाली सरस्वती देवी ने उमेश कुमार घर से ही लापता होने की रिपोर्ट पट्टी थाने में दर्ज कराई थी। जहां पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक की खोजबीन करने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। 5 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि गांव से 600 मीटर की दूरी पर कुएं में उमेश का शव मिला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया था। इसके बाद पुलिस की शक की सुई मृतक के परिजन के आसपास टहलने लगी। विवेचना में यह तथ्य सामने आया कि मृतक की मां ने बेटे की सर पर वार कर आशिक के साथ मिलकर हत्या कर दी थी। शव को दो बाल अपचारी के द्वारा शव को कुएं में फेंक दिया था। एडिशनल एसपी समेत कई टीम में मामले की जांच पड़ताल कर रही थी। प्रतापगढ़ एसपी डॉक्टर अनिल कुमार के निर्देश पर निष्पक्ष पूर्ण तरीके से पुलिस जांच पड़ताल कर रही थी। जहां पुलिस से सूचना मिली कि मृतक की मां और उसके आशिक ने ही मासूम उमेश कुमार की हत्या की है। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मृतक की मां से पूछताछ किया। उसने बतया कि गांव के ही रोशन लाल से अवैध संबंध थे। 1 जुलाई की रात में मृतक की माता के बुलाने पर उसके घर पर गया था। तभी मृतक ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। इस बात को अपने पापा और गांव के लोगों को बताने की बात कही। जिस पर सरस्वती देवी और रोशन लाल ने मृतक को समझने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मान रहा था विवाद के दौरान पास में ही रखे डंडी से उमेश कुमार ने रोशन लाल के सिर पर मार दिया जिसके कारण उसका सिर फट गया इस समय रोशन लाल ने अपने हाथ से मृतक उमेश का गला कसकर दबा दिया था। मृतक का गला दबाने के कारण उसकी मृत्यु हो गई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story