TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Pratapgarh News: लाखों की लूट का खुलासा, प्रधान पुत्र अमन सहित तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

Pratapgarh News: मौके पर पुलिस अफसर पहुंचे और मामले का जल्द खुलासे का निर्देश दिया, 12 घंटे के अंदर रात में ही दबिश देकर पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया और लूट के रुपए भी बरामद किए गए

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 24 Sep 2024 2:39 PM GMT
Lakhs of loot revealed, Pradhans son Aman and three other vicious criminals arrested
X

लाखों की लूट का खुलासा, प्रधान पुत्र अमन सहित तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस ने दिनदहाड़े हुई लाखों की लूट का खुलासा कर दिया हैं, दिनदहाड़े हुई लाखों रुपए की लूट की वारदात से हड़कंप मच गया था। इस मामले में पुलिस ने लूट के लाखों रूपये के साथ प्रधान पुत्र अमन सहित तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया है।

आसपुर देवसरा थाना इलाके के रामगंज बाजार में गत दिवरस किराना के थोक व्यापारी के मुनीम सुभाष चंद्र तिवारी से बाइक सवार दो बदमाश बैग छीनकर भाग निकले थे, उस बैग में चार लाख पंद्रह हजार रूपये रखकर वह बैंक में जमा करने जा रहा था। तभी बाइक सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई इस लूट से हड़कंप मच गया।

मौके पर पुलिस अफसर पहुंचे और मामले का जल्द खुलासे का निर्देश दिया, 12 घंटे के अंदर रात में ही दबिश देकर पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया और लूट के रुपए भी बरामद किए गए, साथ ही बाइक और तमंचा भी बरामद कर लिया, पकड़े गए बदमाशों में इलाके के प्रधान का बेटा भी शामिल है, जिसने लूट की योजना बनाई थी। वहीं पुलिस ने प्रधान पुत्र अमन जायसवाल, दीपक वर्मा, अभिषेक वर्मा को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है, गिरफ्तार अमन के पिता राकेश जायसवाल मुनीपुर गांव के प्रधान भी हैं।

लिंग परीक्षण कानूनन अपराध-सचिव/अपर जिला जज

उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश एवं जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अब्दुल शाहिद के निर्देशन में महिलाओं के स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पीसीपीएनडीटी कानून विषय पर विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन तहसील पट्टी क्षेत्र के बाबा बेलखरनाथ धाम विकासखंड के ग्राम पंचायत उड़ैयाडीह में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर अपर जिला जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सुमित पंवार ने कहा कि महिलाओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए कानूनों का प्रावधान किया गया है, जिसे जागरूक होकर प्राप्त कर सकती हैं, उन्होंने कहा कि कानून के अंतर्गत ऐसी व्यवस्था है कि लिंग के आधार पर किसी भी महिला के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा।

लिंग परीक्षण के संदर्भ में उन्होंने बताया कि यदि इस कार्य में लिप्त कोई पाए गए तो प्रथम बार पकड़े जाने पर 3 वर्ष की सजा एवं आर्थिक दंड एवं द्वितीय बार पर 5 वर्ष की सजा एवं आर्थिक दंड का प्रावधान किया गया है।

घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि घरेलू हिंसा से पीड़ित महिला को उसी घर में निवास का अधिकार है। कार्यस्थल पर महिलाओं के लिए लैंगिक उत्पीड़न से बचाने के लिए कानूनों का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि संपत्ति में महिलाओं को बराबरी का अधिकार प्राप्त है। सीनियर सिटीजन एक्ट के अंतर्गत जिले में वृद्धावस्था आश्रम की व्यवस्था के संदर्भ में लोगों को जानकारी प्रदान किया।

इस अवसर पर न्यायाधीश आशीष त्रिपाठी ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे आ रही हैं, लड़कियों आज शिक्षा प्राप्त कर प्रत्येक क्षेत्र में नाम रोशन कर रही हैं। महिलाओं के शिक्षित होने से परिवार, समाज एवं देश आगे बढ़ेगा।

इस अवसर पर चिकित्सा अधिकारी पट्टी डॉक्टर निकिता सिंह ने कहा कि महिलाओं का स्वास्थ्य हमारे समाज की नींव है, हम सभी को महिलाओं को इस विषय पर सहयोग एवं सुविधाएं देना चाहिए ताकि हम एक उज्जवल भविष्य की ओर बढ़ सकें।

इस अवसर पर रंजन त्रिपाठी अध्यक्ष ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन पैनल अधिवक्ता ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को जानकारी देने के लिए इस प्रकार के विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविरों की नितांत आवश्यकता है जो जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है। पैनल अधिवक्ता इंद्र प्रसाद ने निशुल्क विधिक सहायता की उपलब्धता की प्रक्रिया के बारे में लोगों को जानकारी प्रदान किया। लोगों के प्रति आभार खंड विकास अधिकारी राजीव पाण्डेय द्वारा ज्ञापित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन पीएलवी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राम प्रकाश पाण्डेय संचालक लीगल एड क्लीनिक तहसील पट्टी द्वारा किया गया। शिविर का संयोजन पीएलवी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विशाल त्रिपाठी संचालक लीगल एड क्लीनिक बाबा बेलखरनाथ धाम ने किया। इस अवसर पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत राजू भारतीय, प्रधानाचार्य हरिप्रसाद वर्मा, सहायक अध्यापक आशीष त्रिपाठी , शिवकुमार पाण्डेय , लेखपाल आदित्य यादव, ग्राम प्रधान अरुण कुमार ग्राम पंचायत अधिकारी चिरंजीव लाल पटेल, सोनी ,सबा खान, शाइस्ता नाज, शहनाज, आदि लोग मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story