TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Pratapgarh News: हिस्ट्रीशीटर अपराधी के साथ पुलिस की मुठभेड़, गिरफ्तार

Pratapgarh News: पुलिस ने घायल अवस्था में आरोपी को इलाज के लिए जिला मेडिकल कॉलेज भर्ती किया जहां से डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए प्रयागराज रेफर कर दिया है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 20 Sep 2024 5:23 AM GMT
Pratapgarh News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस की हिस्ट्री सीटर अपराधी के साथ चेकिंग के दौरान मुठभेड़ हो गई। मुखबिर की खास सूचना पर रामपुर मस्टर्ड का पुलिया के पास मुठभेड़ में एक गैंगस्टर आरोपी के पैर में गोली लगी। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गंभीर रूप से घायल गैंगस्टर के आरोपी को बेहतर उपचार हेतु जिला मेडिकल कॉलेज में लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे एस आरएन मेडिकल कॉलेज प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया है। वहीं आरोपी के पास से एक अवैध तमंचा 315 बोर, एक खोखा कारतूस 315 बोर, तीन जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है। आरोपी कोतवाली देहात थाने का हिस्ट्रीशीटर है जिस पर मारपीट, चोरी, अपहरण, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, गैंगस्टर एक्ट व विस्फोटक अधिनियम के लगभग एक दर्जन मुकदमे पंजीकृत हैं। आरोपी गैंगस्टर एक्ट में कई महीनो से वांछित चल रहा था।

पैर में लगी दो गोली

प्रतापगढ़ एसपी अनिल कुमार के सख्त निर्देश पर आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगातार निगाह बनाई हुई थी। पुलिस कोतवाली देहात थाना प्रभारी अभिषेक सिरोही अपने पुलिसकर्मियों के साथ रामपुर मुस्तफा पुलिया के पास चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान संदीप के मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास किया गया जिस पर अभियुक्त द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। पुलिस टीम द्वारा जवाबी फायरिंग में मुठभेड़ में गैंगस्टर का एक शातिर अभियुक्त सूरज सिंह उम्र 23 वर्ष पुत्र लल्लू सिंह निवासी मोहनगंज थाना कोतवाली देहात जनपद प्रतापगढ़ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मुठभेड़ में आरोपी के दाहिने पैर के घुटने के नीचे गोली लगी है जिससे वह घायल होकर जमीन पर गिर गया।

एक आरोपी फरार

पुलिस ने घायल अवस्था में आरोपी को इलाज के लिए जिला मेडिकल कॉलेज भर्ती किया जहां से डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए प्रयागराज रेफर कर दिया है। वही एक बदमाश मौके से भौगोलिक स्थिति का लाभ उठाकर भाग निकला। साथी अपराधी सूरत सिंह के ऊपर लगभग एक दर्जन मुकदमे थाने पर दर्ज हैं। वही प्रतापगढ़ पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। प्रतापगढ़ एसपी अनिल कुमार का कहना है कि अपराधी अपराध करना बंद कर दें नहीं तो उन्हें पुलिस सलाखों के पीछे उन्हें जेल की रोटी खानी पड़ेगी। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर कि अपराधियों में डर का माहौल बना हुआ है और जिले में अपराध का ग्राफ धीरे-धीरे काम होता भी दिखाई दे रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story