Pratapgarh News: PWD मंत्री ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, बोले - उनकी सरकार में परिवारवाद था इसीलिए...

Pratapgarh News: PWD मंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने बजट से प्रदेश का विकास करने की जिम्मेदारी ली है, बावजूद इसके कुछ सीटे जीत कर अति उत्साह में विपक्ष भ्रम फैला रहा है।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 28 July 2024 1:04 PM GMT
Pratapgarh News
X

Pratapgarh News (Pic: Newstrack)

Pratapgarh News: प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने रविवार को अफीम कोटह सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्र सरकार के बजट पर विपक्ष भ्रम फैला रहा है। मंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार ने यूपी के लिए 2.44 लाख करोड़ रूपये का बजट देने का वादा किया है। 100 आईटीआई को अपग्रेड करने के साथ ही प्रशिक्षण योजना के बाद प्रदेश के दो लाख युवाओं को लाभ मिलेगा। 10 नए राजमार्ग बनने के साथ ही 2 हजार नई सड़कें बनेंगी। रेल दोहरीकरण योजना के साथ ही जंक्शन पर अलग- अलग विकास कार्य हो रहा है। प्रदेश को कई नई ट्रेन की सौगात मिली है। केंद्र सरकार ने प्रस्तावित बजट में कई ट्रेन की सौगात देने का वादा किया है। कौशल विकास से युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार व आत्मनिर्भर होने पर जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पीएम सूर्य योजना से प्रदेश के 20 लाख परिवारों को योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने बजट से प्रदेश का विकास करने की जिम्मेदारी ली है, बावजूद इसके कुछ सीट जीत कर अति उत्साह में विपक्ष भ्रम फैला रहा है। पत्रकार वार्ता में विश्वनाथगंज विधायक जीतलाल पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव, पूर्व जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, पूर्व विधायक धीरज ओझा, प्रवक्ता राघवेंद्रनाथ शुक्ला आदि मौजूद रहे। पूर्व सीएम की एक्स पोस्ट पर कहा अपनी सरकार में इंजन की संख्या बता दें, दो दिन पहले पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सरकार व संगठन के कामकाज पर तंजा कसते हुए अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर डबल इंजन की सरकार को तीसरे इंजन से शंटिंग करने की पोस्ट साझा की थी। मंत्री बृजेश ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ऐसी पोस्ट करने वाले ध्यान दें कि उनकी सरकार में शायद चार से पांच इंजन लगता था। डबल इंजन की सरकार प्रदेश को विकसित कर रही है।

अधूरे बाईपास निर्माण की जानकारी से किया इनकार

राजगढ़ से लेकर चिलबिला को जोड़ने वाले 14 किलोमीटर लंबे बाईपास का निर्माण अधूरा है। निर्माण करने वाली संस्था काम छोड़कर चली गई है। प्रयागराज- अयोध्या राजमार्ग पर कुसमी रेलवे क्रासिंग पर बनने वाले बाईपास की शुरूआत नहीं होने वाले प्रश्न का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि उन्हें दोनों प्रकरण की जानकारी नहीं है।

विकासभवन में मंत्री को देख बाहर की सड़कों पर कर दी पैचिंग

लोक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री बृजेश सिंह अपने कार्यक्रम का समापन करने रविवार दोपहर अफीम कोठी सभागार पहुंचे थे। शहर से विकासभवन तक की सड़क के कई प्वाइंट पर गड्ढ़े थे। सड़क के गड्ढ़े से मंत्री नाराज न हो इसके लिए लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी पैचिंग करते दिखे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story